कोरोना वायरस के चलते अंबाला में सिनेमा हॉल और मॉल से गायब दिखें लोग

ख़बरें अभी तक। अंबाला: तेजी से अपने पैर पसारते जा रहे कोरोना वायरस के चलते अब सिर्फ मेट्रो सिटीज में ही लोगों ने घरों से बाहर निकलना बंद नहीं किया बल्कि अंबाला जैसे शहर में भी लोगों ने भीड़ भाड़ भरे इलाकों में निकलने पर ऐहतिहात बरतनी शुरू कर दी है। जिसके चलते सिनेमा हॉलस, मॉल्स और यहां तक की फिटनेस सेंटर से भी लोग गायब दिखे। वहीं हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने भी ये हिदायत दी है कि सिनेमा हॉल संचालकों को हैंड सेनेटाइजर और थर्मल डिटेक्टर लगाने होंगे।

तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते अब अंबाला जिले में भी लोगों ने भीड़ भाड़ वाले इलाकों में निकलने पर ऐहतियात बरतनी शुरू कर दी है। जिसके चलते अंबाला जिले में इकलौते चल रहे फन सिनेमा से लोग गायब दिखे। बता दें कि हालांकि फन सिनेमा के अंदर प्रिकॉशन मेजरमेंट का बोर्ड जरूर लगा है लेकिन ऐहतिहात बरतने के लिए ना तो टेम्परेचर चेक और ना ही सैनिटाइजर को इस्तेमाल में लाया जा रहा है।

मूवी देखने आए दर्शकों ने बताया कि घर से बाहर जब तक कोई जरूरी काम ना हो घरवाले घर के बाहर जाने से साफ मना करते है। वहीं औरो ने कहा कि बजाय इसके कि सिनेमा हॉलस, मॉल्स आदि को बंद किया जाए सरकार को चाहिए कि इन सभी में प्रीकॉशनरी मेजरमेंट के बंदोबस्त किए जाए और साथ ही सरकार के अधिकारी उनकी समय समय पर चेकिंग भी करते रहे।

वहीं दूसरी ओर जब गैलक्सी मॉल के मैनेजर से बात कि गई तो उन्होंने बताया कि जबसे कोरोना वायरस शुरू हुआ है लोग बहुत कम मात्रा में मॉल के अंदर और सिनेमा देखने आ रहे है जिससे हमारे व्यापार पर खासा असर पड़ा है। मैनेजर ने मॉल के अंदर सभी प्रीकॉशनरी मेजरमेंट इस्तेमाल में लाने का हवाला दिया।

एक ओर जहां मॉल्स और सिनेमा घरों में बहुत कम मात्रा में लोग आ रहे है वहीं फिटनेस सेंटर यानी जीम में भी आमजन ने कोरोना वाइरस के चलते जाना बहुत कम कर दिया है। फिटनेस सेंटर के मैनेजर ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। सिर्फ नाममात्र लोग ही जिम में आ रहे है।

वहीं लगातार बढ़ रहे कोरोना को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री हर समय हालत पर नजर बनाये हुए हैं। ऐसे में अनिल विज ने मॉल और सिनेमा हॉल बंद न करने की बात कही है लेकिन उन्होंने साफ़ शब्दों में हिदायत दी है कि इन सभी को हैंड सेनेटाइजर और थर्मल डिटेक्टर लगाने होंगे।