कोरोना वायरस से राजधानी दिल्ली में हुई मौत, महिला ने RML अस्पताल में तोड़ा दम

खबरें अभी तक। भारत में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस बार दिल्ली में कोरोना वायरस के चलते एक महिला की मौत हो गई है। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से यह पहली मौत सामने आई है। 69 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर उसे तुरंत दिल्ली के राम मनोहर लोहिया(RML) अस्पताल में भर्ती करवाया गया, महिला डायबिटीज और हाइपरटेंशन की भी मरीज थी। मृतक महिला का बेटा हाल ही में विदेश से अपने घर लौटा था। कर्नाटक में इससे पहले एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। भारत में कोरोना वायरस के कुल 89 मामले सामने आए है जिसमें से 2 लोगों की मौत हो गई है।

कोरोना वायरस के 89 मामलों में से दिल्ली में कोरोना वायरस के 6 मामले, हरियाणा में 17, केरल में 22, राजस्थान में 3 मामले, तेलंगाना में एक मामला, उत्तर प्रदेश में 11 मामले, लद्दाख में 3 मामले, तमिलनाडु में एक मामला, जम्मू-कश्मीर में 2 मामले, पंजाब में एक मामला, कर्नाटक में 7 मामले, आंध्र प्रदेश में एक मामला और महाराष्ट्र में 17 मामले सामने आए हैं.

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस ने एक महामारी का रुप ले लिया है जो पुरे देश में फैलता ही जा रहा है। WHO ने इसे एक महामारी घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस ने पुरे विश्व में 118 से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। पूरे विश्व में कोरोना वायरस ने खलबली मचा दी है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए अमेरिका ने राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की भी तैयारी कर ली है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आज राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर सकते हैं.