Birthday Special: ऐसे हुई थी आमिर खान की किरण राव से पहली मुलाकात

ख़बरें अभी तक। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट यानि आमिर खान वो नामी चेहरा जिसने अपनी एक्टिंग के दम पर देश ही नही बल्कि दुनिया के दिलों पर राज किया है,और आज भी दुनिया भर में काफी अच्छी फैन फॉलोइंग बनाए हुए है। आज ये मिस्टर परफेक्ट अपना 55वां जन्मदिन मना रहे है। आमिर ने अपने इस फिल्मी करियर में एक से बढकर एक हिट फिल्में दी है। अगर बात करें इनके फिल्मी करियर और निजी जीवन की तो बता दें कि आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम ताहिर हुसैन ओर उनकी मां का नाम जीनत हुसैन है। आमिर खान के एक भाई भी हैं जिनका नाम फैजल खान है। आमिर खान की बहनों का नाम फरहत खान और निखत खान है। उनके परिवार के कई सदस्‍य फिल्‍म इंडस्‍ट्री से जुड़े रहे हैं। उनके पिता ताहिर हुसैन फिल्‍म निर्माता थे। उनके अंकल नासिर हुसैन निर्माता-‍निर्देशक थे। उनके भांजे इमरान खान भी मौजूदा वक्‍त में हिन्‍दी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के अभिनेता हैं।

मुख्य अभिनेता के तौर पर उन्होंने फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से शुरूआत की जो कि उस समय की बड़ी हिट फिल्मों में से एक है। इसके बाद आमिर ने कई फिल्में की जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के नए पैमाने बनाए,जो कि आज भी जारी है। अगर बात करें आमिर की प्रसिद्ध फिल्मों की तो कयामत से कयामत तक, दिल, दिल है कि मानता नहीं, जो जीता वही सिकंदर, अंदाज अपना अपना, रंगीला, राजा हिंदुस्तानी, गुलाम, सरफरोश, लगान, दिल चाहता है, रंग दे बसंती, फना, तारे जमीं पर, गजनी, 3 इडियट्स, धूम 3, पीके, दंगल, सीक्रेट सुपरस्‍टार आदि हैं। आमिर की सबसे खास बात तो ये है कि उन्होनें हमेशा रील लाइफ में भी ऐसे किरदार निभाए है,जिन्होनें फैंस के दिल को छू लिया है।

अब बात करें अगर इनकी लव लाइफ की तो लगान के दौरान ही किरण राव की पहली मुलाकात आमिर खान से हुई थी। इधर, आमिर खान की निजी जिंदगी में भी काफी उतार-चढ़ाव आ रहे थे। आमिर खान ने बचपन की दोस्त रीना से शादी की, फिर शादी के 16 साल बाद तलाक ले लिया। तलाक के 3 साल बाद आमिर की जिंदगी में किरण राव आईं।किरण राव से मुलाकात पर एक इंटरव्यू में आमिर खान ने बताया था कि ‘फिल्म लगान के दौरान किरण बस मेरी टीम की सदस्य थीं। तब वो असिस्टेंट डायरेक्टर थीं।

रीना से तलाक के बाद किरण से मिला, वो उस वक्त मेरी अच्छी दोस्त भी नहीं थीं, तलाक के बाद मैं ट्रॉमा से गुजर रहा था। इसी बीच एक दिन किरण का फोन आया।’किरण से करीब मैंने आधे घंटे बात की। उससे बात करके मुझे अच्छा लग रहा था। उस कॉल के बाद हमने एक दूसरे को डेट करने का फैसला किया। लंबे समय की दोस्ती के बाद मुझे ऐसा लगने लगा कि उसके बिना मेरी कोई जिंदगी नहीं है। बस फिर क्या था हमने अपने रिश्ते को एक नया नाम दिया और फिर साल 2005 में हमने शादी कर ली।’ बता दें कि दोनों का एक बेटा आजाद राव खान है। तो इस तरह से रहा मिस्टर परफेक्ट का अब तक का जीवन।