Realme 6 Pro की पहली सेल आज,जानें कीमत और फीचर्स

ख़बरें अभी तक। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने हाल ही में अपने दो हैंडसेट लॉन्च किए थे। Realme 6 और Realme 6 Pro को 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले और 64MP AI-क्वाड रियर कैमरा के साथ पेश किया गया है। इसी के तहत Realme 6 की पहली सेल 11 मार्च को आयोजित की गई थी। जिसे अब ओपन सेल में उपलब्ध करा दिया गया है। लेकिन दूसरी और  आज Realme 6 Pro की पहली सेल आयोजित की जानी है। ग्राहक इस फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट realme.com और ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart से दोपहर 12 बजे से खरीद पाएंगे।

Realme 6 Pro की कीमत और ऑफर्स कि बात करें तो इस फोन को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसका पहला वेरिएंट 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 16,999 रुपये रखी गई है। दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 17,999 रुपये तय की गई है। वहीं, तीसरा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है जिसकी कीमत 18,999 रुपये है। ग्राहक इसे लाइटनिंग ब्लू और लाइटनिंग ऑरेंज कलर वेरिएंट में खरीद सकेंगे।

ऑफर्स- MobiKwik से पेमेंट करने पर 5 फीसद का SuperCash दिया जाएगा। वहीं Cashify Exchange से पुराना फोन एक्सचेंज करने पर कंपनी बेस्ट प्राइस देने का दावा कर रही है। साथ ही Bajaj Finserv के जरिए No Cost EMI ऑफर भी उपलब्ध कराया जा रहा है। Flipkart पर उपलब्ध ऑफर्स के बारें में कहे तो Axis Bank क्रेडिट व डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर 1,000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जाएगा। वहीं, Flipkart Axis Bank क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 5 फीसद का अनलिमिटेड कैशबैक मिलेगा। वहीं, Axis Bank Buzz बज क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 5 फीसद का ऑफ दिया जाएगा। फोन को No Cost EMI पर भी खरीद सकते है।

Realme 6 Pro के फीचर्स: इसमें 6.6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। यह आपको ड्यूल पंच-होल कैमरा के साथ उपलब्ध होगा। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर पर काम करता है।साथ ही इसमें क्वाड रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का है। दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है। तीसरा 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। फोन में 16 मेगापिक्सल का इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 30W फ्लैश चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4300 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित Realme UI 1.0 पर कार्यरत है।