Covid19:ईरान से लौटे भारतीयों का पहला दल आज पहुंचेगा जैसलमेर

ख़बरें अभी तक। कोरोना वायरस के महामारी घोषित होने के बीच ईरान से निकालकर लाए जा रहे करीब 350 भारतीयों को जैसलमेर में भारतीय सेना द्वारा तैयार विशेष पृथक केंद्र में रखा जाना है। सेना के प्रवक्ता (राजस्थान) कर्नल सोमित घोष ने इस बारें में बताया कि ईरान से लाए जाने वाले करीब 120 भारतीयों का पहला दल शुक्रवार को जैसलमेर पहुंच जाएगा।

साथ ही उन्होंने बताया, ‘ईरान से लगभग 120 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान 13 मार्च को जैसलमेर पहुंच जाएगा। उन्हें जैसलमेर में सेना के जरिए तैयार पृथक केंद्र में रखा जाएगा।’ इन भारतीयों की जांच हवाई अड्डे पर ही की जाएगी। इसके बाद स्थानीय प्रशासन इन्हें विशेष पृथक केंद्र में रखने वाला है।आगे प्रवक्ता ने बताया कि ईरान से लगभग 250 लोगों का एक और दल 15 मार्च को जैसलमेर पहुंच जाएगा। उल्लेखनीय है कि सेना ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रशासन की मदद के लिए राजस्थान में जैसलमेर के साथ साथ जोधपुर व सूरतगढ़ में भी विशेष पृथक केंद्र स्थापित किया है।

भारत में हुई एक मौत, 74 संक्रमित- जानकारी दें दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मृत्यु की गुरुवार को पुष्टि हुई है। साथ ही  देश में फिलहाल 74 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं और इसके प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सहित कुछ अन्य जगहों पर स्कूल, कॉलेज तथा सिनेमाघर बंद करने के आपात उपाय किये गए हैं। मरने वाला व्यक्ति कर्नाटक का था। उसकी उम्र 76 वर्ष थी।