‘किलोमीटर स्कीम के तहत बसें जरूर चलाएंगे रोडवेज कर्मचारियों के हितों को कोई नुकसान नहीं होने देंगे’

ख़बरें अभी तक। चंडीगढ़- परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि, 150 मिनी बस आई है, जिसमें से 30 पिंक बस महिलाओं के लिए आई है और 18 वॉल्वो बसें आई है। मूलचंद शर्मा ने कहा कि 25 नई वॉल्वो जल्द और ली जाएगी, 867 बसें मई-जून तक रोड पर आएगी इनके लिए टेंडर किए हैं, 510 बसें किलोमीटर स्कीम के तहत रोडवेज के अलग-अलग डिपो में आ चुकी है।

मूलचंद शर्मा ने कहा 3400 के करीब के बेड़े में बसें ऑन रोड एक जनवरी 2020 तक थी जो जल्द 4600 के बेड़े तक पहुंचेगी,  मूलचंद ने कहा लोगों की सुविधाओं के लिए बसें किलोमीटर स्कीम के लिए चलाई है। रोडवेज कर्मचारी यूनियन हड़ताल करती है तो उनकों अधिकार है लेकिन सरकार रोडवेज के बेड़े को भी बढ़ा रही है।

वहीं मूलचंद शर्मा ने यह भी कहा कि किलोमीटर स्कीम के तहत बसें जरूर चलाएंगे रोडवेज कर्मचारियों के हितों को कोई नुकसान नहीं होने देंगे। अवैध खनन पर मूलचंद शर्मा ने कहा, विभाग के मंत्री बनने के बाद तमाम प्रयास किए है, सत्तापक्ष और विपक्ष सभी से सहयोग की उम्मीद रहती है। कई औचक निरीक्षण किए है इस दौरान अधिकारियों के तालमेल की कमी नज़र आई है, जो अधिकारी अवैध खनन पर तालमेल से गम्भीरता से काम नहीं करेंगे उन अधिकारियों -कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई भी करेंगे।

मूलचंद शर्मा ने कहा खनन माफियाओं पर शिंकजा कसा जा रहा है, पुलिस से अलग से फोर्स खनन माफियाओं पर रोक लगाने के लिए मांगी है। 22 पुलिस कर्मचारियों की मांग अलग से की है ताकि अवैध खनन पर काम कर सकें, मूलचंद ने कहा गृह मंत्री और डीजीपी से बात की है वे दो जॉन खनन पर रोक के लिए बनाएंगे, एक नार्थ जॉन एक साउथ जॉन जिनमें दो टीमें अलग-अलग काम करेंगी। वहीं मूलचंद शर्मा ने यह भी कहा कि अवैध खनन में शामिल करीब 1200 से ज्यादा व्हीकल को जब्त किया है।