सोलन: फर्जी डिग्री मामलों को लेकर विवादों में घिरा हिमाचल प्रदेश

ख़बरें अभी तक। सोलन: देवभूमि हिमाचल इन दिनों फर्जी डिग्री मामलों को लेकर विवादों में घिरी है, विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाया जा रहा है, अभी तक इस मामले में 2 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, वहीं फर्जी डिग्री मामले को लेकर एनएसयूआई ने सरकार की घेराबंदी की है, सोलन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष छतर सिंह ठाकुर ने कहा कि फर्जी घोटाले में शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मानव भारती यूनिवर्सिटी 19 जून 2008 तो वहीं शिमला में स्थापित एपीजी यूनिवर्सिटी अगस्त 2012 में भाजपा के कार्यकाल में शुरू हुई थी, उन्हीं के कार्यकाल में फर्जी डिग्री बनाने और बेचने का धंधा शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि हिमाचल को पुरे देश में अपनी सादगी और संस्कृति के लिए जाना जाता था।

लेकिन इन दिनों देवभूमि हिमाचल का नाम फर्जी डिग्री बेचने वाला राज्य बन चुका है। सरकार इसकी तरफ ध्यान दें ताकि जो बच्चे इन विश्वविद्यालय में रेगुलर पढ़ाई कर रहे थे उनके भविष्य के साथ कोई भी खिलवाड़ ना हो। उन्होंने कहा कि सरकार निर्दोष छात्रों के लिये एक पॉलिसी बनाये ताकि आने वाले समय मे उन्हें दिक़्क़तों का सामना न करना पड़े।

बता दें कि लगातार कांग्रेस और अन्य छात्र संघ इस मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे है और पुलिस भी इसमें छानबीन कर और लोगों की तलाश कर रही है, वहीं सीएम जयराम ठाकुर भी कह चुके है कि जो भी फर्जी डिग्री मामले को लेकर दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।