Realme 6 की पहली सेल आज,जानें कीमत और ऑफर्स

ख़बरें अभी तक। जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Realme अपने बजट स्मार्टफोन्स के लिए जाना जाता है। दो साल पहले स्मार्टफोन बाजार में कदम रखने वाली कंपनी ने पिछले साल करीब डेढ़ दर्जन स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च कर चुकी है। इस साल भी कंपनी ने भारत का पहला 5G स्मार्टफोन Realme X50 Pro लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के तुरंत बाद ही कंपनी ने अपने बजट स्मार्टफोन सीरीज Realme 6, 6 Pro को लॉन्च किया है। बीते सप्ताह लॉन्च हुए Realme 6 सीरीज के बेस मॉडल को आज दिन के 12 बजे पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।बता दें कि कंपनी इसे लॉन्च के साथ ही प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा चुकी है। इस स्मार्टफोन को Realme के आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart से भी खरीद सकते है। यह 64MP क्वाड कैमरे और 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ उपलब्ध होने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। पहली सेल में कंपनी कई आकर्षक ऑफर भी पेश कर रही है।

कीमत और ऑफर्स- Realme 6 तीन स्टोरेज ऑप्शन्स 4GB RAM + 64GB, 6GB RAM + 128GB और 8GB RAM + 128GB में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये रखी गई है। वहीं फोन के अन्य दो वेरिएंट्स की कीमत क्रमश: 14,999 और 15,999 रुपये तय की गई है। फोन दो कलर ऑप्शन्स Comet Blue और Comet White वेरिएंट में आता है। इस पर मिलने वाले ऑफर के बारें में बताए तो ये 11,650 रुपये तक के एक्सचेंज डिस्काउंट के साथ उपलब्ध है। जिसे अवेल करने पर फोन की कीमत 1,049 रुपये हो जाती है। इसके अलावा ICICI Bank क्रेडिट या डेबिट कार्ड यूजर्स को फ्लैट 750 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। साथ ही फोन की खरीद के साथ No Cost EMI जैसे ऑफर्स भी ग्राहकों को उपलब्ध कराए जा रहे है।

फीचर्स- Realme 6 के फीचर्स के बारें में कहे तो ये 6.5 इंच के फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है। फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला पंच-होल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले होने के कारण से यूजर्स को अल्ट्रा स्मूथ वीडियो एक्सपीरियंस प्राप्त होगा।फोन MediaTek Helio 90T गेमिंग प्रोसेसर से लैस है। फोन 4GB/6B RAM ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इसमें 64GB/128GB की इंटरनल स्टोरेज कैपेसिटी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन के कैमरे स्पेसिफिकेशन्स के बारें में बताए तो इसके बैक में क्वाड कैमरा सेट-अप दिया गया है। फोन का प्राइमरी रियर कैमरा 64MP का दिया गया है। साथ ही इसमें तीन अन्य कैमरे 8MP + 2MP + 2MP के दिए गए हैं। सेल्फी के लिए इसमें 16MP का पंच-होल कैमरा दिया गया है। सिक्युरिटी की बात करें तो इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। जिसे पावर बटन के साथ इंटिग्रेट किया गया है। फोन में 4,300mAh की बैटरी दी गई है। ये 30W के फ्लैश चार्ज और USB Type C फीचर्स से लैस ग्राहकों को मिल रहा है।