यू-ट्यूब पर दिखी हुंडई मोटर्स की थर्ड जनरेशन आई20 के परफॉर्मेंस बेस्ड वर्जन की पहली झलक

ख़बरें अभी तक। हुंडई मोटर्स ऑस्ट्रिया ने हाल ही में अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपकमिंग आई20एन से जुड़ा वीडियो पोस्ट किया है।जिसमें इस कार की एक झलक दिखाई गई है। यह हाल ही में शोकेस की गई थर्ड जनरेशन आई20  का एक परफॉर्मेंस ओरिएंटेड वर्जन होगा।

इस टीज़र में कार के साइड प्रोफाइल की हल्की सी झलक देखने को मिली है।शायद इसमें बड़ा इंजन देने के लिहाज़ से बोनट को थोड़ा ऊंचा रखा गया है। साथ ही इसके ​अलॉय व्हील का डिज़ाइन भी काफी अलग नज़र आ रहा है। यह हुंडई की डब्ल्यूआरसी (वर्ल्ड रैली कारों) के अलॉय व्हील जैसे दिख रहे हैं। हुंडई आई20एन में निश्चित ही एक और जो बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वो इसके बैक साइड में बड़ा स्पॉइलर होगा। साइज़ में यह कार थर्ड जनरेशन आई20 से बड़ी भी होगी।

आई20एन में आपको हुंडई वेलोस्टर  वाला 1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 204 पीएस की पावर और 265 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के रहते यह कार इंटरनेशनल मार्केट में फोर्ड फिएस्टा एसटी, फोक्सवैगन पोलो जीटीआई और टोयोटा जीआर यारिस जैसी कारों को टक्कर देने में सक्षम होगी।

बता दें कि हुंडई आई20एन को भारत में शायद ही लॉन्च किया जाए। लेकिन अच्छी बात ये है कि आई20 में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए कंपनी इसके अपकमिंग थर्ड जनरेशन मॉडल के इंडियन वर्जन में हुंडई वेन्यू वाला 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देने जा रही है। यह इंजन मौजूदा मॉडल में दिए गए 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के 83 पीएस पावर आउटपुट के मुकाबले 120 पीएस का पावर आउटपुट देने में पूर्णरूप में सक्षम होगा।