पंजाब की सड़कों पर हरियाणा रोडवेज की नई बसें पानीपत से अमृतसर तक दौड़ेगी

ख़बरें अभी तक। पानीपत में किलोमीटर स्कीम के तहत 15 बी 4 इंजन वाली नई बसों को शामिल किया गया। अतिरिक्त उपायुक्त व आरटीओ प्रीति ने हरी झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया। इससे पहले अतिरिक्त उपायुक्त आरटीओ अधिकारी प्रीति ने बसों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बसों में कई खामियां मिली।

उन्होंने पहले इमरजेंसी विंडो का निरीक्षण किया खिड़की को खुलने में समय लग रहा था। वहीं फर्स्ट एड बॉक्स का भी निरीक्षण किया जिसमें दवाइयां कम थी। अग्निशमन यंत्र को चलाने के लिए कहा गया तो उस पर सबसे पहले एक्सपायरी डेट भी नहीं थी और ड्राइवर को पिन हटाने का प्रशिक्षण भी नहीं था जिसमें काफी समय लग रहा था। वहीं अब इस मामले में अतिरिक्त उपायुक्त ने 2 से  3 दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

वहीं विकास नरवाल वर्कशॉप मैनेजरने बताया कि पानीपत डिपो में B4 की लगभग 30 बसें है। यह 15 बसें भी B4 इंजन की बसे हैं इस इंजन से कम प्रदूषण फैलता है इसमें एक ऐसा यंत्र लगाए जो प्रदूषण को नहीं फैलने देता। उन्होंने कहा कि अप्रैल महीने में B6 इंजन की बसें शामिल होंगी जो बिल्कुल प्रदूषण रहित होंगी।

हरियाणा रोडवेज के जीएम विवेक चौधरी ने बताया कि पानीपत डिपो में 15 नई बसें शामिल की गई है। ये बसें अमृतसर सिरसा और चंडीगढ़ दिल्ली रूट पर चलाई जाएंगी। बता दें कि स्कीम के तहत 400 किलोमीटर प्रतिदिन चलाना है। इन बसों में ड्राइवर प्राइवेट और कंडक्टर हरियाणा रोडवेज का रहेगा।