हरियाणा में कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मामले मिलने से स्वास्थय विभाग में मचा हड़कंप

खबरें अभी तक। चाइना के बाद खतरनाक कोरोना वायरस ने हिन्दुस्तान में भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिया है, हरियाणा में कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मामले मिलने से स्वास्थय विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। चीन में कोरोना वायरस की दहशत के बाद अब हरियाणा में भी 5 संदिग्ध लोगों की हुई पहचान। चीन से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। पानीपत जिला स्वास्थ्य विभाग इस खतरनाक वायरस को लेकर अलर्ट मोड़ पर है।

कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के मामले सामने आते ही स्वस्थ विभाग प्रदेश भर में अलर्ट जारी करते हुए हर जिले के सामान्य हस्पताल में अलग वार्ड बनाने के निर्देश दिए है. पानीपत के डिप्टी सीएमओ शशि गर्ग ने बताया की हरियाणा स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ सूरजभान कंबोज ने प्रदेश के सभी जिलों के सिविल सर्जन को कोरोना वायरस को लेकर दिशा निर्देश जारी किये गए है । उन्होंने कहा कि भारत सरकार की एडवाइजरी के अनुसार हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने भी चीन से आने वाले हर व्यक्ति के जांच जारी और उनको अंडर ऑब्सर्वेशन में रखने व सैंपल लेने की प्रक्रिया की जा रही है।

तुरन्त प्रभाव से प्रदेश के सभी जिलों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए। उन्होंने कहा कि इस मामले में सभी जिलों में रैपिड रिस्पांस टीम बनाई गई है। जो तुरंत इनके संपर्क में आकर इनका ध्यान रखेंगे और मॉनिटरिंग करेंगे। उन्होंने आम आदमी से भी बाहर का टेम्प्रेचर 28 डिग्री तक न हो जाये बाहर घूमने से भी मना किया।