मार्च में 13 दिन बैंक रहेंगे बंद, जानें Bank Holiday की पूरी जानकारी

खबरें अभी तक। अगर आपको भी इस महीने यानी की मार्च में बैंक से जुड़ा कोई जरुरी काम है तो उसे जल्दी से निपटा लें वरना आपको मुशकिलों का सामना करना पड़ सकता है। जी हां इस महीने ज्यादातर बैंकों में हॉलिडे रहेगा जिसके कारण बैंक बंद रहेंगे। अब आप जानना चाहेंगें वह कौन कौन से दिन है, तो चलिए आपको बताते है वह कौन से दिन हैं।

6 मार्च को चपचार कुट की छुट्टी रहेगी. Chapchar Kut त्योहार मिजोरम में मनाया जाता है। फसल कटने के बाद राज्य के लोग इस त्योहार को मनाते हैं. इस वजह से एजल क्षेत्र के बैंक छह मार्च को बंद रहेंगे. 8 मार्च को रविवार को बंद रहेंगे.

9 मार्च को तो आपको पता ही होगा की होली का त्योहार आने वाला है तो उस दिन होलिका दहन है. इस मौके पर मौके पर देहरादून, गुवाहाटी, हैदराबाद, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ और रांची क्षेत्र के बैंकों में कामकाज नहीं होगा. 10 मार्च को होली की वजह से बैंक बंद रहेंगे. 10 मार्च को अधिकतर क्षेत्रों में बैंकों बंद रहेंगे.

11 मार्च को पटना में होली के चलते अवकाश है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी 11 से 13 मार्च तक तीन दिनी हड़ताल पर जाने वाले थे. लेकिन अब उन्होंने अपनी तीन दिवसीय हड़ताल टाल दी है. 14 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार और उसके बाद 15 मार्च को रविवार पड़ रहा है.

22 मार्च को रविवार को बैंक बंद रहेंगे. 25 मार्च को नवरात्रि शुरू हैं. जिसमें महाराष्ट्र, बंगलुरु, चेन्नई, जम्मू, श्री नगर, पण जी जैसे राज्यों में गुड़ी पाड़वा, तेलुगू नव वर्ष के चलते बैंक में छुट्टी रहेगी. 27 मार्च को रांची में सरहुल के चलते बैंक रहेंगे. 28 मार्च को चौथा शनिवार और 29 मार्च को रविवार होने से बैंक बंद रहेंगे.