भदानी में शहीद विक्रान्त की प्रतिमा के अनावरण मौके पर बोले दीपेन्द्र हुड्डा

खबरें अभी तक। कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी के सदस्य व पूर्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा है कि साल 2012 में कांग्रेस सरकार ने हरियाणा के शहीद परिवारों की सहायता राशि 50 लाख की थी,जोकि 8 साल बीतने के बाद भी उतनी ही है। जबकि दिल्ली जैसे राज्य में इसी राशि को एक करोड़ तक कर दिया गया है। विस में कांग्रेस इसी मुद्दें को जोर-शोर से उठाएगी।

दीपेन्द्र हुड्डा गुरूवार को झज्जर के गांव भदानी में शहीद विक्रान्त की प्रतिमा के अनावरण मौके पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल के साथ आए पूर्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि चाहे 62, 65,71 और कारगिल के अलावा पुलवामा का जवाबी हमला रहा हो हमारे देश के सैनिकों ने दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब देकर अपना गौरवशाली इतिहास कायम रखा है।

इस गौरवशाली इतिहास को लिखने वाली कलम में स्याहीं भरने का काम भी हमारे जवानों ने किया है,जिसमें काफी अधिक संख्या हमारे हरियाणा के सैनिकों की भी है। लेकिन शहीद की शहादत को जो सम्मान मिलना चाहिए था, वह मौजूदा समय में नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने इस मौके पर शहीद विक्रान्त के परिवार को भी नमन करते हुए उसे प्रेरणा स्त्रोत बताया। उन्होंने सीएए और एनआरसी मामले में दिल्ली में हुए दंगों के लिए भी केन्द्र को जिम्मेवार ठहराया और कहा कि वहां शांति व्यवस्था कायम रखने और काबू रखने की बजाय केन्द्र सरकार ने केवल भावनाओं को भडक़ाने का ही काम किया। जिसकी वजह से हमारे देश के भाईचारे को ठेस पहुंची है।

इस मौके पर उन्होंने शहीद विक्रान्त की स्मृति में बनाए जाने वाले स्मारक स्थल के लिए विधायक गीता भुक्कल के कोटे से ग्रांट दिए जाने की भी बात कही। इस मौके पर उनके साथ एडवोकेट राज सिंह जाखड़,झज्जर मार्किट कमेटी के पूर्व चेयरमैन नरेश हसनपुर,दीपेन्द्र के मीडिया प्रभारी एडवोकेट विकास अहलावत, सुनील जाखड़ भी मौजूद रहे।

ढाई साल के बेटे ने कहा जयहिंद पापा: पुलवामा हमले के बाद शहीद हुए झज्जर के गांव भदानी के शहीद विक्रान्त की प्रतिमा के अनावरण मौके पर उपस्थित लोगों की आंखें उस समय नम हो गई,जब शहीद के ढाई साल के बेटे ने उनकी प्रतिमा पर नमन करते हुए कहा कि जय हिंद पापा। ढाई साल के मासूम के इन शब्दों पर वहां उपस्थित परिजनों के साथ पूर्व सांसद दीपेन्द्र व पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल की आंखें नम हो गई। उसी दौरान पूर्व सांसद दीपेन्द्र ने इस मासूम को गोद मे उठा लिया और उसे अपने सीने से लगा लिया।