लाहौल-स्पीति के शिक्षा विभाग ने आगामी वार्षिक परीक्षा को लेकर कसी कमर

ख़बरें अभी तक। लाहौल-स्पीति: प्रदेश के दुर्गम इलाकों में से एक लाहौल-स्पीति के लाहौल मण्डल में स्कूल के वार्षिक परीक्षाओं को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने की पूरी तैयारी कर ली हैं। इसी सिलसिले में हेलीकॉप्टर के माध्यम से परीक्षा सामग्री को उपनिदेशक शिक्षा केलांग के कार्यालय पहुचाया गया है जहां से लाहौल मण्डल के दस परीक्षा केन्द्रों को भेजा रहा है।

दुर्गम क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचाई जा रही है परीक्षा सामग्री

केलांग उपमण्डल के पांच परिक्षा केन्द्र केलांग,गोन्धला,सिस्सू,कोलंग व लोट जबकि उदयपुर उपमण्डल के त्रिलोकनाथ, उदयपुर, तिंगरट, तिन्दी,जाहलमा स्कूल को परिक्षा केन्द्र बनाया गया है। कार्यवाहक उपशिक्षा निदेशक रमेश कुमार योतरपा ने बताया कि लाहौल मण्डल में नकल रोकने के लिए व्यापक कदम उठायें गए है।

निरिक्षण विंग व फलाईंग स्काअड का किया गया है गठन

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड के निर्देशानुसार प्रत्येक परीक्षा केन्द्र में सीसीटीवी कैमरा लगाया है तथा इंसपेक्शन विंग व फलाईंग स्कावड का भी गठन कर दिया है। काबिलेगौर है कि लाहौल घाटी प्रदेश के अति दुर्गम इलाकों में आता है ऐसे में शिक्षा विभाग को वार्षिक परीक्षायें सफलता पूर्वक सम्पन्न कराना किसी चुनौती से कम नहीं होता है। बहरहाल विभाग ने चुनौती को स्वीकार करते हुयें समस्त कर्मचारियों व प्रधानाचार्यो को शुक्रिया कर दिया है।