देश का पहला 5G स्मार्टफोन Realme X50 Pro दमदार प्रोसेसर के साथ हुआ लॉन्च

ख़बरें अभी तक। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने देश के पहले 5G स्मार्टफोन को आज लॉन्च कर दिया है। बता दें कि इस स्मार्टफोन को भारत और स्पेन में एक साथ लॉन्च किया गया है। 5G स्मार्टफोन होने के कारण इसे अब तक के सबसे दमदार प्रोसेसर SD 865 SoC के साथ लॉन्च किया है। इस प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च होने वाला ये पहला स्मार्टफोन बन गया है। वैसे फोन में कई लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। Realme ने इस दमदार स्मार्टफोन के साथ ही कई AIoT प्रोडक्ट्स को भी लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने स्मार्ट डिवाइसेज को भी इसी दैरान शोकेस किया है।इस बीच  कंपनी ने अपने Realme TV के बारे में भी एलान कर दिया है। इस स्मार्ट टीवी को साल के दूसरे तिमाही में लॉन्च करने के लिए कहा गया है।

Realme X50 Pro 5G के फीचर्स- इसमें 6.44 इंच का ड्यूल पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। फोन में Samsung के Super AMOLED डिस्प्ले पैनल का यूज किया गया है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 92 फीसद तक दिया है। फोन के डिस्प्ले और बैक पैनल में 3D AG मल्टीलेयर ग्लास प्रोटेक्शन दिया हुआ है।जैसा कि हम पहले भी बता चुके है कि टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च होने वाला ये पहला स्मार्टफोन है।

बता दें कि देश के पहले 5G स्मार्टफोन होने के कारण ही इसमें यूजर्स को 4G के मुकाबले 10 गुना ज्यादा स्पीड प्राप्त होगी। SD 865 SoC प्रोसेसर होने से यूजर्स 3.45Gbps तक की स्पीड का लुत्फ उठा पाएंगे। इसमें नेटवर्क की कनेक्टिविटी को स्टेबल करने के लिए 13 नेटवर्क एंटिना का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन की खासियत ये है कि ये 5G के हर नेटवर्क बैंड को सपोर्ट करने में सक्षम होगा। फोन में ड्यूल SIM ड्यूल स्टैंड बाई फीचर एड किए गए है। फोन में 360 डिग्री सराउंड एंटिना का भी यूज किया गया है।