भारत दौरे के लिए रवाना हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, कुछ घंटों में पहुंचेंगे भारत

खबरें अभी तक। भारत दौरे के लिए रवाना हो चुके है अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. वह आज लगभग 11.40 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे. डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे के लिए काफी उत्साहित हैं. राष्ट्रपति ट्रंप के जहाज ने लगभग 4 बजे जर्मनी के रामेस्टेन एयरबेस से तेल भराने के बाद भारत के लिए उड़ान भर चुके है. उनका अगला पड़ाव भारत ही होगा.

भारत दौरे पर रवाना होने से पहले रविवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, ‘मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए बहुत उत्साहित हूं, हम लाखों लोगों से मिलने वाले है. पीएम मोदी मेरे मित्र हैं, और मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बहुत अच्छा लगता है.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि,मैं उम्मीद करता हूं यह भारत का अब तक का सबसे बड़ा दौरा होगा, शायद सबसे बड़ा इवेंट होगा. बतां दे कि राष्ट्रपति  डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के साथ भारत दौरे पर आ रहे हैं.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका दोनों देशों के बीच के संबंध हमारे समान मूल्यों और लोकतंत्र के लिए हमारी साझा प्रतिबद्धता के आधार पर हैं. हम कानून के शासन द्वारा नियंत्रित होते हैं, न्याय के प्रति प्रतिबद्धता से निर्देशित होते हैं, और स्वतंत्रता के हमारे प्यार से मजबूत होते हैं.

पीएम मोदी एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति  डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करेंगे. ट्रंप अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. एयरपोर्ट पर ट्रंप का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके बाद भव्य रोड शो का आयोजन होगा और अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम पहुंचेंगे.