Volkswagen T-Roc मार्च की इस तारीख को होगी लॉन्च,जानें किन फीचर्स से है लैस

ख़बरें अभी तक। Volkswagen T-Roc भारतीय बाजार में 18 मार्च 2020 को लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने इस एसयूवी को 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान भी पेश किया था। VW T-Roc भारत में पूरी तरह कंप्लीट्ली बिल्ट यूनिट (CBU) व्हीकल के तौर पर उपलब्ध होगी। जिस कारण इसकी कीमत 20 लाख रुपये (एक्स शोरूम) होने की संभावना जताई जा रही है। Volkswagen T-Roc का मुकाबला Jeep Compass और अपकमिंग Hyundai Tucson से होता दिखाई देगा।

वहीं भारतीय बाजार में Volkswagen अपनी पूरी रेंज को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने की सोच रहा है। इसी कारण से 2020 Volkswagen T-Roc में भी 1.5 लीटर TSI इंजन दिया जाएगा। इसमें 148 bhp की पावर और 240 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। भारत में आने वाला मॉडल 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ स्टैंडर्ड आएगा।

बता दें कि T-Roc एक कंपनी की एक अर्बन एसयूवी है और इसे MQB प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। जिसका लुक काफी बोल्ड और स्टाइलिश नजर आएगा। कंपनी इस एसयूवी के साथ युवा पीढ़ी को टार्गेट करने वाली है।साथ ही यह एसयूवी सिर्फ 1 ही वेरिएंट में उपलब्ध होगी। फीचर्स की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप्स, LED DRLs, डुअल-टोन एलॉय व्हील्स, LED टेललैंप्स और रूफ रेल्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

वहीं अगर बात करें इंटीरियर में मिलने वाले फीचर्स की तो इस एसयूवी में कंपनी एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेटं सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो और एक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देने वाली है। इस एसयूवी में कंपनी ऑटोमैटिक 2-जोन क्लाइमेट कंट्रोल भी उपलब्ध होगा। साथ ही एक पैनोरामिक सनरूफ भी दिया जाएगा। सेफ्टी फीचर्स के बारें में बताए तो इसमें 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, सील्ट बेल्ट रिमाइंडर और भी अन्य खास फीचर्स दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि Volkswagen ने ऑटो एक्सपो के समय अपनी एसयूवी की पूरी रेंज पेश कर दी थी।  जिसमें से वह पहली एसयूवी Tiguan ऑल-स्पेस को 6 मार्च को लॉन्च करने वाली है। इसके बाद कंपनी 18 मार्च को Volkswagen T-Roc को लॉन्च करने पर विचार कर चुकी है।