नौणी विश्वविद्यालय में लगी भीषण आग, 25 लाख जलकर राख

खबरें अभी तक। डा. यशवंत सिंह परमार नौणी विश्वविद्यालय के सिल्विकल्चर एंड एग्रोफोरेस्ट्री के स्टोर में बीती शाम अचानक आग लग गई। इससे कुछ समय तक यहां अफरा-तफरी मच गई। आग पल भर में स्टोर तक फैल गई। बेकाबू लपटों ने कुछ ही समय में लाखों रुपए की मशीनरियों को राख कर दिया।

बताया जा रहा कि यह घटना शुक्रवार देर शाम पेश आई। आग की सूचना मिलते ही नौणी विश्वविद्यालय के कालेज ऑफ फोरेस्ट्री डा. कुलवंत राय शर्मा, नौणी विश्वविद्यालय के सिक्योरिटी स्टाफ सहित संपदा अधिकारी कार्यालय के स्टाफ सहित अनेक लोग मौके पर पहुंचे और अपने स्तर पर आग पर काबू पाना आरंभ कर दिया।

इसकी सूचना दमकम विभाग सोलन को भी दी गई। सोलन से फायर की गाडि़यां मौके पर पहुंची। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पाया जा रहा था। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस अग्निकांड में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि इस अग्निकांड में सीड साइंस एंड टेक्नोलॉजी का सामान व महंगी मशीनें जलकर राख हो गई हैं। वहीं, आग लगने के असल कारणों का पता नहीं चल सका है।

प्राथमिक दृष्टि से इसका कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। डा. यशवंत सिंह परमार नौणी विश्वद्यालय के कालेज ऑफ फोरेस्ट्री डा. कुलवंत राय शर्मा ने कहा कि स्टोर में अचानक आग लग गई। इससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। उधर, दमकम विभाग के लीडिंग फायरमैन देवेंद्र दत्त शर्मा ने कहा कि आग से लगभग 25 लाख रुपए के सामान सहित एक मकान जल गया, जबकि करीब एक करोड़ रुपए की संपत्ति को बचाया गया है।