सिरसा जिला कारागार में हवालाती की मौत, हरोईन के नशे का आदि था युवक

ख़बरें अभी तक। सिरसा जिला कारागार में हवालाती की मौत होने का मामला समने आया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। बताया गया है की मुल्तानी कॉलोनी निवासी अरुण कुमार नशे का आदि था और काफी दिनों से (हेरोइन) का नशा कर रहा था। पुलिस ने उसे दो दिन पहले तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद अरुण को न्यायिक हिरासत में जिला कारागार भेज दिया गया था।

बताया गया है कि विगत दिवस नशा नहीं मिलने के कारण उसकी तबियत बिगड़ गई। उपचार के लिए उसे नागरिक अस्प्ताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे अग्रोहा रेफर किया गया। रास्ते में उसकी मौत हो गई। मामले की जांच सिरसा पुलिस कर रही है।

हालांकि परिजनों ने युवक की मौत में पुलिस और जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मृतक के परिजनों का कहना है कि जेल में अगर उसे सही तरीके से इलाज मिलता तो उसकी मौत नहीं होती, मगर जेल प्रबंधन ने कोई ध्यान नहीं दिया। इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

नागरिक अस्पताल के डीएडिक्शन सेंटर के डॉ पंकज शर्मा ने बताया कि जिला जेल प्रशासन ने हवालाती अरुण कुमार को नागरिक अस्पताल में रेफर किया था। हालात ठीक नहीं मिलने के चलते उसे अग्रोहा रेफर किया गया। बाद में जानकारी मिली कि उसकी मौत हो गई है।