पत्नी की गिरफ़्तारी से आहात पति ने की आत्महत्या

खबरें अभी तक। रेवाड़ी में पत्नी द्वारा बैंक का लोन न चुकाने पर पुलिस द्वारा पिटाई करने और पत्नी की गिरफ़्तारी से आहत एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली। जिसके बाद मृतक की पत्नी की शिकायत पर भाड़ावास चौकी पुलिस इंचार्ज समेत तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबुर करने का मामला दर्ज किया गया है। घटना बावल के राजगढ़ गांव की है 58 वर्षीय मृतक व्यक्ति अमरसिंह गौशाला में काम करता था।

दरहसल रेवाड़ी के गांव राजगढ़ का रहने वाले अमरसिंह की पत्नी ने पंजाब नैशनल बैंक से एक लाख 44 हजार रूपए का ऋण लिया हुआ था लोन अदा करने के लिए बैंक द्वारा पत्नी निर्मला के नाम कई बार नोटिस भी भेजे गए थे। ऋण नहीं चुकाने पर बैंक प्रबंधन द्वारा कोर्ट में याचिका दायर की गयी थी, जिसके बाद गुरुवार को कोर्ट द्वारा जारी गिरफ़्तारी वारंट लेकर पुलिस अमरसिंह की पत्नी निर्मला को पकड़ने अलसुबह उसके घर पहुंची। आरोप है कि इस दौरान पुलिस कर्मियों ने अमरसिंह के साथ मारपीट की और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।

निर्मला को तो कोर्ट में पेश करने के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया लेकिन इस घटना से क्षुब्ध होकर पति अमरसिंह ने अपने घर में फंदा लगाकर जान दे दी। परिजनों और ग्रामीणों के विरोध के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और शिकायत पर भाड़ावास चौकी इंचार्ज रेनू, हवलदार संदीप और एक अन्य पुलिस कर्मी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केश दर्ज किया है। परिजनों की माने तो उनके पिता अमरसिंह ने लोन की एक क़िस्त दस हजार रूपी भी भर दी थी।