Delhi चुनावों में मिली हार को लेकर कांग्रेस को करनी चाहिए अपनी चिंता-पूर्व सीएम धूमल

ख़बरें अभी तक। दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी की हार को लेकर कांग्रेस की ओर से की जा रही बयानबाजी पर हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस नेताओं को ऐसी बयानबाजी न करने की नसीहत दी है। समीरपुर में पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने कहा कि कांग्रेस का दो बार के चुनावों में वोटों में भारी गिरावट आना चिंता का विषय है और कांग्रेस पार्टी को अपनी चिंता करनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से पूछा कि कांग्रेस राष्ट्रवाद और हिन्दूवांद का नाम लेकर बीजेपी पर लांछन लगा रही है।

उन्होंने कहा कि चुनाव में कई बार मतदाता तत्कालीन लाभ के कारण प्रभावित हो जाता हैऔर ऐसा ही दिल्ली चुनावों में देखने को आया है। वहीं धूमल ने हिमाचल में कांग्रेस के द्वारा डबल इंजन के नाम पर फिजूल में लोगों को गुमराह करने के साथ कांग्रेस नेताओं को केवल डायलाॅग मारने वाली पार्टी के नेता कहा है।

धूमल ने कहा कि भाजपा ने सोच समझ कर रास्ट्रवाद को लेकर रणनीति बनाई थी लेकिन दिल्ली चुनावों में कांग्रेस नेताओं के रास्ट्रबाद के नाम पर बेतुकी बयानबाजी करने की बात ठीक नहीं है। धूमल ने कहा कि दिल्ली चुनावों में कांग्रेस का ग्राफ पूरी तरह से गिर चुका है क्योंकि दिल्ली में 26 प्रतिषत वोट मिले तो 2009 में नौ प्रतिषत और इस बार चार प्रतिषत वोट ही कांग्रेस को मिले है जेा कि कांग्रेस की गिरावट को दर्षाती है लेकिन फिर भी बयानबाजी करने से बाज नहीं आ रहे है। उन्होंने कहा कि हर पार्टी चुनाव जीतना चाहती है लेकिन कई बार रास्ट्र महत्व के मुददों को ध्यान में रखते हुए कोई नुकसान हो जाता है तो उसे नुकसान नहीं माना जाता है।