अब Coronavirus Virus का असर टेक इंडस्ट्री पर भी पड़ा,टेक इवेंट MWC 2020 हुआ रद्द

ख़बरें अभी तक। कोरोना वायरस चीन के बाद अब दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है। अब इस वायरस के खतरे को देखते हुए GSMA ने दुनिया के सबसे बड़े टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस को रद्द कर दिया है। जी हां,बता दें कि जीएसएमए कंपनी लंबे समय से इस इवेंट का आयोजन करती आई है। इससे पहले नोकिया, फेसबुक, वीवो, सोनी और अमेजन जैसी कंपनियों ने इस कार्यक्रम से बैकआउट किया था। वहीं, इन कंपनियों ने कहा था कि हम इस इवेंट में हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि हम अपने कर्मचारियों और पार्टनर्स की सुरक्षा इस वायरस से करना चाहते हैं।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 हुआ रद्द-जीएसएमए कहते है कि हम बार्सिलोना में इस वायरस को फैलने नहीं देना चाहते हैं। यही वजह है कि हमने इस इवेंट को रद्द किया है। कंपनी आगे कहती है कि हम चीन और इस वायरस से जूझ रहे लोगों के साथ हैं। वहीं  कयास लगाए जा रहे है कि इस इवेंट को अगले साल यानी 2021 में आयोजित किया जा सकता है।

इन कंपनियों ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में नहीं लिया हिस्सा- नोकिया, अमेजन, सोनी, वीवो, एलजी और Nvidia ने कुछ दिनों पहले ही इस इवेंट में हिस्सा लेने से साफ इंकार कर दिया था। इन कंपनियों का कहना था कि हम इस वायरस को फैलने नहीं देंगे और हम उन सभी लोगों के साथ हैं, जो इस खतरनाक वायरस से ग्रस्त है।

कोरोना वायरस है बेहद खतरनाक- चूंकि ये तो हम सभी जानते ही है कि कोरोना वायरस बहुत खतरनाक वायरस है। अधिकांश देश इस वायरस से जूझ रहे हैं और अब तक कोई भी इसका इलाज नहीं खोज पाया है। बता दें कि इस वायरस से चीन में 40,000 से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। वहीं 200 से ज्यादा लोग अपनी जान तक गवा चुके हैं।

Add your comment

Your email address will not be published.