हमीरपुर:  HPTU में एबीवीपी का धरना प्रदर्शन, सरकार व प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्विद्यालय हमीरपुर परिसर में एबीवीपी के छात्रों ने प्रदेश सरकार और तकनीकी विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। मांगों को लेकर हि0 प्र0 तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कुलपति कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन व सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई। इस दौरान एवीबीपी के समस्त कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। धरने में  हि0 प्र0 तकनीकी विश्वविद्यालय परिसर के बाहर काफी  देर तक मांगों कोलेकर प्रदर्शन किया गया। वही हमीरपुर महाविद्यालय में भी एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और सरकार पर हल्ला बोला ।

छात्रों की मुख्य मांगो में तकनीकी विवि के कैंपस को स्थायी कैंपस में शिफट नहीं करने पर छात्र एतराज जता रहे है क्योंकि नया कैंपस बनने के बावजूद भी कक्षाएं बाल स्कूल परिसर में ही चल रही है। साथ ही विवि में लाईब्रेरी की कमी होने के साथ साथ अध्यापकों के खाली पदों को भरने की मांग और विवि के लिए बजट मुहैया करवाया जाए। छात्रों ने प्रदेश सरकार से अतिरिक्त वितीय सहायता दी जाए ताकि यहां पर चल रहे सेल्फ फाइनेसिंग कोर्स के नाम पर ली जा रही भारी फीस के बोझ को कम किया जा सके।

एबीबीपी के इकाई अध्यक्ष सूरज जरयाल ने कहा कि विश्वविद्यालय की समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छात्रों की समस्याओं को काफी समय से अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तकनीकी विवि के कैंपस को स्थायी कैंपस में शिफट नहीं किया जा रहा है और छात्रों की समस्याओं को अनदेखा किया जा रहा है जिससे छात्रों में गहरा रोष पनपा हुआ है।

हमीरपुर महाविद्यालय में इकाई अध्यक्ष ने हनी शर्मा सरकार पर जम कर प्रहरा किया और अपनी मांगों को जल्द पूरा करने का आहवान किया। उन्होने बताय कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कीं प्रमुख मांगों में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणाम एवं पुनर्मूल्यांकन के परिणाम को समय पर घोषित करना, छात्र संघ चुनाव तुरंत बहाल करना, शिलान्यास का पत्थर रख देने से केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण शुरू करना आदि शामिल है। उन्हाने चेतावनी दी कि अगर प्रदेश सरकार मांगों को पूरा नहीं करती है तो विद्यार्थी परिषद अपने आंदोलन को और तेज करेगी।