Great Wall Motors ने मार्किट में उतारी अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Ora R1,इन खास फीचर्स से है लैस

खबरें अभी तक। चीन की ऑटोमोबाइल कंपनी Great Wall Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक कार Ora R1 को Auto Expo 2020 में शोकेस किया है। ऑटो एक्सपो 2020 में पेश की गई चीनी कंपनी की इलेक्ट्रिक कार Ora R1 के बारें में आज हम आपको देंगे सभी महत्वपुर्ण जानकारी-

बैटरी और रेंज: बैटरी की बात करें तो Ora R1 के बेस वेरिएंट में 28.5kWh की बैटरी दी गई है। लॉन्ग रेंज वेरिएंट में 33kWh की बैटरी दी गई है। जो 300km की दूरी तय करने में सक्षम है। इस कार में दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 48 PS की पावर और 125 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में पूर्णरूप से सक्षम है।

फीचर्स: फीचर्स के बारें में कहे तो Ora R1 में 9-इंच की टचस्क्रीन इफोटनमेंट सिस्टम, कनेक्टिड कार टेक्नोलॉजी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स से लैस है।

सेफ्टी फीचर्स: इसी के साथ Great Wall Motors सेफ्टी फीटर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में फ्रंट और साइड एयरबैग्स, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल एसेंट कंट्रोल, अडेप्टिव ब्रेकिंग सिस्टम और इलेकट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर्स एड किए गए हैं। अगर लॉन्चिंग की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही भारतीय बाजार में 2021 में लॉन्च किए जाने की संभावना है। वहीं अगर कीमत बात करें कीमत की तो GWM R1 इलेक्ट्रिक कार की कीमत करीब 7.13 लाख रुपये से 8.27 लाख रुपये के करीब होने की संभावना है।