हिमाचल के जिला किन्नौर में हुई बर्फबारी से करोड़ों रुपये की क्षति

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर में पिछले दो माह से हुई बर्फबारी से जिले के संपर्क सड़क मार्ग काफी प्रभावित हुए हैं व सिंचाई स्कीमों, वाटर स्कीमों को काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं विद्युत सप्लाई भी काफी प्रभावित हुई थी। लेकिन अब धीरे-धीरे सारी परिस्थितियां सामान्य हो रही है यह बात रिकांग पिओ में प्रेस वार्ता के दौरान उपायुक्त किन्नौर गोपाल चंद ने कही।

उन्होंने कहा कि जिले में हुई बर्फबारी से लोक संपर्क विभाग की संपर्क सड़क मार्ग को लगभग 7 करोड रुपए की क्षति हुई है वही आईपीएच विभाग के सिंचाई स्कीम तथा वाटर सप्लाई स्कीम को लगभग साढे 6 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है उन्होंने कहा कि इस समय अधिक बर्फबारी से जिले के चार संपर्क सड़क मार्ग बन्द पड़े हुए हैं। जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

इसके अलावा जिले के सभी संपर्क मार्गों को खोल दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिला किन्नौर में विद्युत के सभी 402 डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर सही रूप से कार्य कर रहे हैं और जिला किन्नौर में विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है। उन्होंने कहा कि हॉर्टिकल्चर और एग्रीकल्चर विभाग को भी पच्चीस लाख का नुकसान हुआ है। जिसमें रिब्बा गांव में आए ग्लेशियर से सेब के पौधों को काफी नुकसान हुआ है।

उपायुक्त किन्नौर गोपाल चन्द ने कहा कि इसके अलावा इस बर्फबारी से जिले में 20 घरों को पूरी तरह से नुकसान पहुंचा है और 26 मकानों को आंशिक रूप से क्षति हुई है तथा 26 गौशालाओं को भी क्षति पहुंची है। उन्होंने कहा कि इस समय प्रशासन, लोक निर्माण विभाग, आईपीएच विभाग, विद्युत विभाग  सहित सभी विभागों के सहयोग से जिला किन्नौर में जनजीवन सामान्य हुआ है।