मोहाली: ऑटो में सवार 20 साल की लड़की के साथ हुआ गैंगरेप

ख़बरें अभी तक। पंजाब के मोहाली में एक बार गैंगरेप का मामला सामने आया है जहां एक लड़की ने सेक्टर-70 से सेक्टर-45 जाने के लिए ऑटो लिया था। लेकिन ऑटो चालक व पीछे बैठे उसके एक साथी ने लड़की को वाईपीएस चौक के साथ मटौर एरिया में पड़ते जंगल में ले गया। यहां उसके साथ बारी-बारी से रेप किया गया। वहीं दोनों आरोपी ऑटो में लड़की को जैसे ही फेज-9 लेकर आए यहां ऑटो से उतरकर लड़की ने बीच सड़क शोर मचा दिया, जिससे आसपास के लोग एकत्र हो गए, लेकिन आरोपी अपने ऑटो को लेकर फरार हो गए।

मौके पर पीसीआर पहुंची और पीड़ित की आपबीती सुनने के बाद उसको पुलिस स्टेशन मटौर लेकर गए। पीड़ित के बयान पर पुलिस ने अज्ञात ऑटो चालक और उसके एक साथी पर गैंगरेप का केस दर्ज किया है। वहीं पुलिस आरोपियों के स्केच बनाने की तैयारी कर रही है। एसएचओ राजीव कुमार ने इस बात की पुष्टि की है। एसएसओ राजीव कुमार ने बताया कि 20 साल की लड़की मटौर गांव की रहने वाली है और पेशेंट अटेंडेंट का काम करती है।

वह आजकल सेक्टर-45 में किसी पेशेंट के घर उसकी देखभाल करने के लिए जाती है। शुक्रवार रात 7 बजे उसने सेक्टर-70 से सेक्टर-45 जाने के लिए ऑटो लिया। ऑटो में पहले ही चालक के साथ-साथ पिछली सीट पर एक युवक बैठा था। पीड़ित ने सोचा कि वह युवक भी सवारी है। पीड़ित ने पुलिस बयान में बताया कि आरोपी चालक फ्रंट शीशे से बार-बार पिछली सीट पर बैठे युवक की तरफ देख रहा था।

पता नहीं दोनों ने आंखों-आंखों में क्या इशारे किए। जैसे ही ऑटो वाईपीएस चौक के पास पहुंचा तो एकदम फुटपाथ की तरफ झटके खाता हुआ रुक गया और चालक ने कहा शायद ऑटो खराब हो गया है। और जैसे ही वो चेक करने लगा। तो आरोपी मौका देखकर उसको मुंह पर हाथ रखकर घसीट कर जंगल ले गया। पीड़िता ने बताया कि उस एरिया में अंधेरा भी काफी होता है और वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों का ध्यान जंगल की ओर नहीं जाता।

वहां पर दोनों ने उसको जान से मारने की धमकी दी और बार-बार रेप किया। पीड़ित ने पुलिस को बयान दिए हैं कि गैंगरेप करने के बाद आरोपी उसको छोड़कर वहां से जाने लगे, लेकिन उसने दोनों को कहा कि वह उनकी दोस्त बन गई है और बुलाने पर उनको मिला करेगी। उसने उन्हें कहा उसके दांत में दर्द हो रहा है और फेज-9 के एक प्राइवेट क्लीनिक में छोड़ दें। जिसके बाद दोनों उसे छोड़कर चले गए।

घटना के बाद डीजीपी दिनकर गुप्ता ने महिला अफसरों की स्पेशल टीम बनाई है, जो इस केस की जांच करेगी। एडीजीपी गुरप्रीत देयो इस एसआईटी की निगरानी करेगी। इस टीम में एएसआई अश्वनी गोटियाल, एसआई मीनू हुड्‌डा, कॉन्स्टेबल अमनजीत कौर शामिल हैं।