रोज डे को कुछ इस तरह अपने पार्टनर के लिए बनाए खास,कराए उसको आपके लिए स्पेशल होने का अहसास

ख़बरें अभी तक। वैलेंटाइन वीक का पहला दिन रोज़ डे के नाम से सेलिब्रेट किया जाता है। अपने पाठकों को बता दें कि अगर वो भी इन खास दिनों की तैयारी में है तो वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से शुरू होकर, 14 फरवरी वैलेंटाइन डे पर खत्म होगा। बात करें वैलेंटाइन वीक के पहले दिन यानि रोज डे की तो इस दिन कपल्स एक-दूसरे को गुलाब देकर वैलेंटाइन्स डे मनाते हैं। साथ ही कोई अपने प्यार का इजहार करता है तो कोई अपने प्यार को और गहरा करने के लिए इस दिन को और खास मनाता है। इस दिन प्रेमी व प्रेमिका को किसी भी रंग का फूल दे सकते है। लेकिन अगर वो एक गुलाब आपके प्रेमी या प्रेमिका को आपके दिल की केवल एक नही बल्कि अनेकों बातों को उन तक पहुंचाने का काम करता है तो कैसा रहेगा? जी हां तो आज हम आपको बताने वाले है अलग-अलग रंग के रोज यानि गुलाब का प्यार से जुड़ा अर्थ। जो आपके प्रेमी या प्रेमिका तक पहुंचाएंगा आपके दिल की हर बात-

  • लाल गुलाब – प्यार जताने के लिए
  • पीला गुलाब – दोस्ती की नई शुरुआत के लिए
  • सफेद गुलाब – सॉरी बोलने के लिए
  • पिंक गुलाब – थैंक्यू बोलने के लिए
  • संतरी गुलाब – किसी ऐसे शख्स के लिए जो दोस्त से बढ़कर हो
  • लैवेंडर गुलाब – पहली नज़र के प्यार के लिए

तो शुरूआत करते है लाल रंग के गुलाब से- लाल रंग का गुलाब रोमांस का प्रतीक है, तो वहीं पीले गुलाब करीबी दोस्तों को दिए जाते हैं,या फिर पीला गुलाब आप अपने प्रेमी-प्रेमिका को देकर ये अहसास करा सकते है कि वो एक शख्स आपके जीवन में सिर्फ एक प्रेमी ही नही बल्कि दोस्त की तरह भी उसको समझता है।। वहीं अगर आप सिर्फ दोस्त से कहीं बढ़कर हैं लेकिन प्रेमी से कम हैं, तो आप अपने खास दोस्त को गुलाबी गुलाब भेंट कर सकते हैं,वहीं दूसरी ओर गुलाबी फुल से आप अपने प्रेमी-प्रेमिका या किसी भी स्पेशल शख्स को शुक्रिया बोल सकते है,जिसने आपके जीवन में आपके लिए वाकई कुछ ऐसा किया हो जिससे वो आपके थैंक्स का हकदार बनता हो।। अगर आप किसी से ख़फा हैं तो ये दिन पुरानी बातों को भुलाकर दोबारा दोस्ती का हाथ बढ़ाने के लिए भी अच्छा है। इसके लिए आप उस शख़्स को सफेद गुलाबों का एक गुलदस्ता दे सकते हैं, या फिर अपने प्रेमी-प्रेमिका को सफेद फुल देकर आप जाहिर कर सकते है कि आप उस एक शख्स के साथ अपना पूरा जीवन यू हीं शांति पूर्वक खुशहाली के साथ बिताना चाहती हो।

तो ये तो थी कुछ गुलाबों के रंगों व उनसे जुड़े अहसासों की बात। वहीं अगर आप इस बार रोज डे पर अपने Someone को इससे थोड़ा ज्यादा स्पेशल फील कराने की सोच रहे हो और आपको समझ नही आ रहा है तो हमारी ये प्यार भरी खबर आपके काम की है। जी हां, अगर वाकई आप ऐसा कुछ सोच रहे है तो इस दिन आप अपने Someone की Morning को थोड़ा स्पेशल बना सकते है। आप उनके लिए उनका मनपसंद ब्रेकफास्ट रेडी करें। फिर अपने प्रेमी के उठने से पहले सब कुछ तैयार कर लें और साथ में रखें गुलाबों का गुलदस्ता…जी हां,जैसे ही आपके प्रेमी की आंखें खुलेगी और सामने वो इस स्पेशल सरप्राइज को पाएगा तो खुद को रोक नही पाएगा। वहीं उसको ये भी मालूम होगा की आपके लिए वो कितना स्पेशल है।

बाकि तो हम ये ही कहेंगे अब कम ही वक्त बाकी है तो लग जाइये रोज डे की तैयारी में। हम कल फिर लेकर आएंगे आपके लिए आपके काम की खबर। क्योंकि अभी और भी दिन बाकी है,जिनमें रोज डे के बाद 8 फरवरी यानि परसो है प्रपोज डे और आपको देंगे इससे जुड़ी खास जानकारियां जिससे आप अपने दिन को मना सकेंगे और खास।