अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवारी प्रतियोगिता में पहुंचे सीएम मनोहर लाल

खबरें अभी तक। गुरूग्राम के भौंडसी पुलिस ट्रैनिंग सेंटर में चल रही अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवारी प्रतियोगिता में सीएम मनोहर लाल शिरकत की और इस मौके पर उन्होंने अश्व पुलिस बल मीट-2020 का भी शुभारंभ किया.

गुरूग्राम में हो रही अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवारी प्रतियोगिता का आज शुभारंभ हो गया है. इसी के साथ इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने शिरकत की और इस प्रतियोगिता के साथ अश्व पुलिस मीट-2020 का भी शुभारंभ किया. हरियाणा 11 साल बाद इस प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है. इस प्रतियोगिता के साथ ही सीएम मनोहर लाल ने सभी खिलाडियों को इस प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं भी दी और कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता से पुलिस के जवानों के अंदर से मानसिक तनाव तो कम होता है, इसके अलावा पुलिस के जवानों को भी मौका मिलता है कि सुरक्षा के साथ वो खेल में भी कितनी प्रतिभा रखते है.

इस प्रतियोगिता में कुल 16 टीमें भाग ले रही है. हरियाणा पुलिस इस बार इस प्रतियोगिता की मेजबानी कर रही है. इस अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवारी प्रतियोगिता में कुल 623 घुड़सवार अपने 279 घोड़ों के साथ 31 प्रकार की स्पर्धाओं में भाग ले रहे है. हरियाणा पुलिस के अलावा इस प्रतियोगिता में इस बार बिहार, उत्तरप्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, पंजाब, राजस्थान, तामिलनाडू, पश्चिम बंगाल, और चंडीगड़ राज्यों की टीमें भाग ले रही है. वहीं इसके अलावा सीमा सुरक्षा बल, आसाम राइफल, भारत तिब्बत पुलिस और सशस्त्र सुरक्षा बल की टीमें इस प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा आजमा रही है. 10 दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में पहली बार कई आजमाइश खिलाड़ी करते नजर आयेंगे.

वहीं अश्व पुलिस मीट के अंतर्गत पुलिस अश्व परीक्षा कवाड्रील क्रांस कंट्री , स्पर्धा भी आयोजित की जा रही है. इस प्रतियोगित में वन डे इवेंट, टेंट के खूंटे उखाडना, ड्रेसाज जैसी स्पर्धा के बीच मुख्यमंत्री ने कुछ देर इस प्रतियोगिता का आनंद भी लिया और कहा कि इससे पुलिस बल को मजबूती मिलती है और हरियाणा सरकार भी लागातर खेल को बढ़ावा देने की प्रयास भी कर रही है. वहीं इस प्रतियोगिता  के समापन्न पर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मौजूद रहेंगे.