चीन में कोरोना वायरस ने लिया महामारी का रूप, शादियों पर लगी रोक

खबरें अभी तक। चीन में कोरोना वायरस ने महामारी का रुप ले लिया है। कोरोना वायरस बहुत ही खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। चीन से अब कई चौंकाने वाली चीजें सामने आ रही हैं. पहले तो वहां मास्क कम ही पड़ गए है और अब सरकार ने लोगों से शादी पर रोक लगाने की अपील की है।

दरअसल, चीन सरकार ने वहां के लोगों से अपील की है की शादी और विवाह जैसे कार्यक्रमों को अभी टाल दें. साथ ही अंतिम संस्कार जैसे अन्य कार्यक्रमों को भी छोटा करें, ताकी इससे एक जगह कम लोग इकठ्ठा हों सकें।

बताया जा रहा है की चीन में लोगों ने 2 फरवरी की तारीख को यादगार बनाने के लिए इस दिन कई शहरों की तरफ से शादी पंजीकरण सेवाओं की पेशकश की घोषणा की गई थी. इसके बाद सरकार ने यह घोषणा कर दी कि दो फरवरी को शादी काउंसिलिंग सेवाओं पर अस्थायी रूप से रोक रहेगी.

इसके अलावा चीन के नागरिक मामलों के मंत्रालय ने लोगों से यह अपील की है कि वे शादी पंजीकरण की घोषणाओं को रद कर दें या टाल दें. लोगों से यह भी कहा गया है कि वे शादियों पर आयोजित दावत में भी शिरकत न करें.

सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण मारे गए लोगों का जल्द से जल्द अंतिम संस्कार किया जाना चाहिए, ताकि इसके फैलने के खतरे को कम किया जा सके. साथ ही अंतिम संस्कार करने वाले कर्मचारी और लोग बचाव के उपकरण पहनें.

बतां दें की चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 300 के पार पहुंच गई है, जबकि 12 हजार से अधिक लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.