मारुति सियाज बीएस6 हुई लॉन्च,जानें शुरूआती कीमत

खबरें अभी तक। मारुति सुजुकी ने सियाज का बीएस6 वर्जन लॉन्च कर दिया है। इसके केवल पेट्रोल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड किया गया है। बीएस6 सियाज की कीमत की बात करें तो  8.31 लाख रुपये से 11.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है।

बता दें कि मारुति ने इस 5-सीटर कार के इंजन को अपग्रेड करने के साथ ही इसका एक नया वेरिएंट सियाज एस भी लॉन्च किया है। सियाज एस की कीमत 10.08 लाख रुपये तय की गई है। यह इसका स्पोर्टी वेरिएंट है। इसमें ग्राहकों के लिए नए बंपर, ब्लैक इनसर्ट के साथ दिए गए हैं। अगर इसकी साइड लुक की बात करें तो इसमें भी आपको ट्रंक लिड स्पॉइलर, ओआरवीएम कवर और फ्रंट फॉग लैंप पर कुछ ऐसा ही ट्रीटमेंट दखने को मिलेगा। वहीं राइडिंग के शौकिनों के लिए इसमें 16 इंच के नए ऑल-ब्लैक अलॉय व्हील दिए हैं। अगर बात करें इसके कलर वेरिएंट की तो मारुति सियाज एस का इंटीरियर ऑल-ब्लैक कलर में रखा गया है। इसमें डोर और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर समेत कई जगह सिल्वर हाइलाइटर दिए है,जो कि बेहद यूनिक लग रहे है।

अगर बात करें इसके इंजन की तो नई मारुति सियाज में 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन, माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। इसकी पावर 105 पीएस और टॉर्क 138 एनएम है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है। वहीं आपको बता दें कि सियाज एस में केवल मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

वहीं आपको ये भी बता दें कि कंपनी ने इसके डीजल इंजन को अभी बंद नहीं किया है, लेकिन अभी इसे बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड भी नहीं किया है। कंपनी जल्द ही यानि एक अप्रैल 2020 तक इसके डीजल इंजन को बंद करने पर विचार कर रही है। अगर बात करें इसके फीचर्स की तो बीएस6 सियाज में पहले वाले ही फीचर्स दिए गए हैं। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड एड किए गए हैं। इसाथ ही इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स एड किए गए हैं। कंपनी ने सियाज एस के फीचर्स की जानकारी का कोई खुलासा नही किया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी फीचर लिस्ट सियाज अल्फा से काफी मिलती-जुलती हो सकती है।