डंपिंग प्वाइंट पर खुले में फेंके जा रहे हैं मृत पशु

खबरें अभी तक। चरखी दादरी शहर के बाइपास पर स्थित डंपिंग प्वाइंट कूड़ा डालने के साथ-साथ मृत पुशओं को खुले में डाला जा रहा है। जिसके चलते जहां आसपास के नागरिकों को काफी परेशानियां हो रही हैं वहीं बदबू से बीमारी फैलने का खतरा बढ़ रहा है। नगर परिषद अधिकारियों ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं होने की बात कह पल्ला झाड़ा जा रहा है। हालांकि कहते हैं कि अगर किसी कर्मचारी द्वारा मृत पशुओं को खुले में डाला है तो कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि नगर परिषद द्वारा दादरी शहर का कुड़ा-करकट डालने के लिए रोहतक-भिवानी बाइपास पर डंपिंग प्वाइंट बनाया हुआ है। नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा यहां कुड़े के साथ-साथ मृत पशुओं को भी खुले में डाला जा रहा है। जिसके कारण आसपास का माहौल बेहद दुर्गंधमय रहता है। इसके अलावा डंपिंग प्वाइंट के बाहर दोनों तरफ कूड़ा डाल दिया जाता है। जिसके चलते किसानों व आसपास के निवासियों को अपने खेतों तक पहुंचने में परेशानी होती है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद द्वारा यहां पर बनाए गए डंपिंग प्वाइंट के दोनों तरफ से उनके खेतों की तरफ रास्ता जाता है।

लेकिन कर्मचारियों द्वारा डंपिंग प्वाइंट के अंदर जाने के बजाय बाहर ही कूड़े से भरे वाहनों को खाली कर दिया जाता है। जिसके कारण उनके खेतों तक आने-जाने के लिए रास्ता पूरी तरह से बाधित है। वहीं मृत पशुओं के डालने से दुर्गंध फैल रही है, जिससे बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ गया है। लोगों ने बताया कि डंपिंग प्वाइंट की चार दीवारी की ऊंचाई कम होने के कारण उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। डंपिंग प्वाइंट में कई बार कूड़े में आग लगाने के कारण बाइपास से हर रोज गुजरने वाले हजारों वाहन चालकों को भी काफी परेशानियां होती है।