टीन-एज्ड गर्ल नीलांशी पटेल ने लंबे बालों के लिए एक बार फिर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

ख़बरें अभी तक। गुजरात के मोडासा की रहने वाली नीलांशी पटेल ने दुनिया के सबसे लंबे बालों के लिए एक बार फिर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है। बता दें कि नीलांशी ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर एक बार फिर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। नीलांशी के बालों की लंबाई 6 फुट तीन इंच है। नीलांशी ने पिछले 11 सालों से बाल काटना तो दूर ट्रिमिंग तक नहीं कराई है। नीलांशी का जन्म 6 अगस्त 2002 को हुआ था।

पहली बार उन्होंने नवंबर 2018 में गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया था। इटली में एक कार्यक्रम के दौरान उनके बाल की लंबाई पांच फीट सात इंच थी। उन्होंने अर्जेंटीना की एक किशोरी का रिकॉर्ड तोड़ते हुए यह तमगा हासिल किया था। सितंबर 2019 में 6 फुट 3 इंच की बढ़ी हुई लंबाई के साथ दोबारा उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज हुआ।

मोडासा के सायरा गांव निवासी नीलांशी शिक्षक दंपत्ति ब्रिजेश पटेल और कामिनीबेन पटेल की इकलौती बेटी है। और वह मोडासा के ही एक स्कूल में 12 वीं विज्ञान की छात्रा हैं। नीलांशी का कहना कि जब वह 6 साल की थी तो हेयरड्रेसर ने उनके बाल ठीक तरह से नहीं काटे थे इसलिए तय किया कि अब कभी बाल नहीं कटाएंगी।

वह कहती हैं कि लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं और सेलिब्रिटी जैसा महसूस करती हैं। जहां भी जाती है लोग उनके साथ सेल्फी लेना पसंद करते हैं। लंबे बाल जमीन से दूर रहें इसके लिए नीलांशी हाई-हील पहनती हैं। नीलांशी बालों की देखभाल के लिए हफ्ते में एक बार इन्हें धोती हैं और हफ्ते में दो बार बालों की ऑयलिंग करती हैं।

इसे संवारने में मां कामिनीबेन इनकी मदद करती हैं। बालों को सुखाने के लिए वह ज्यादातर धूप में बैठती हैं। ऐसा न हो पाने पर हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं। ज्यादातर समय वह चोटी बांधती हैं, लेकिन स्पोर्ट्स एक्टिविटी और स्विमिंग के दौरान बालों का जूड़ा बांधती हैं।