रणजीत सिंह चौटाला ने जेल विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

ख़बरें अभी तक। हरियाणा के जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला आज पंचकूला के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पहुंचे। जहां उन्होंने जेल विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में डीजी जेल भी मौजूद रहे। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने बताया कि आज उनकी जेल मंत्रालय के साथ पहली मीटिंग थी।

उन्होंने कहा कि बैठक में पूरे प्रदेश को कवर किया गया है। बैठक में यह बात रखी गई कि हार्ड क्रिमिनल्स को छोड़कर के बाकी कैदियों को ठीक अच्छी सुविधा दी जाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जेलें पूरे देश में नंबर वन जेले है। बैठक में जितनी भी सुधार करने की बातें सामने आई उसको वह मुख्यमंत्री से पास रखेंगे, जिस पर मुख्यमंत्री अपना फैसला लेकर मीडिया से बात करेंगे।

जेलों में मोबाइलों के प्रयोग पर जेल सुपरिटेंडेंट और डिप्टी सुपरिंटेंडेंट पर भी कार्रवाई होगी ? इस सवाल पर जवाब देते हुए जेल मंत्री ने कहा कि आज भी बैठक में अधिकारियों को सख्ती से समझाया गया है। उन्होंने कहा कि बाकी राज्यों के जेलों के मुकाबले हरियाणा की जेलें अच्छी है। बहुत सी जेलों में सुरंग खोदकर कैदी बाहर भाग जाते हैं तो कई जेलों में बाउंड्री क्रॉस करके भाग जाते हैं, जबकि हरियाणा में इस प्रकार के मामले नहीं होते।

रणजीत सिंह चौटाला ने बताया कि हरियाणा में नए जेलें बनाए जाने को लेकर प्रपोजल है, जिसको लेकर कुछ जगहों को तय किया गया है और फाइनल हो जाने पर इसका खुलासा कर दिया जाएगा। गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत की लगातार हो रही हो मुलाकात पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि संविधान में कई चीजें हैं और हम किसी की मुलाकात बंद नहीं कर सकते, लेकिन किस प्रकार के लोग उनसे मुलाकात कर रहे हैं उसको लेकर एतिहात बरती जाती है।