हमीरपुर: फर्जी वेबसाइट बनाकर लाखों की ठगी, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से लॉटरी और इनाम के रूप में लाखों की ठगी करने वाले दो आरोपियों को हमीरपुर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों के बैंक खातें को खंगाला के साथ ही लैपटाप , तीन मोबाइल फोन को जब्त कर पड़ताल की जा रही है। दोनों आरोपियों को 24 जनवरी तक पुलिस रिमांड में रखा जाएगा। इस दौरान उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है। वहीं इस फर्जी वेबसाइट का मास्टरमाइंड संदीप कुमार पहले से ही हैदराबाद पुलिस ने अरेस्ट करके रखा है। बड़सर पुलिस की एक टीम इसे हमीरपुर लाने के लिए हैदराबाद रवाना हो गयी है।

बता दें कि बड़सर थाना में दर्ज एफआईआर नंबर 106,2019 के तहत दो व्यक्तियों तौसीफ अहमद और विकास कुमार को गिरफ्तार किया गया है। वे 24 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर रहेंगे ।ये दोनों व्यक्ति ऐसी वेबसाइटें बना रहे थे जिनका इस्तेमाल पीड़ितों को लुभाने के लिए किया जा रहा था। इस मामले में एक वेबसाइट flipkartwinprize.com में सोम दत्त निवासी सोहारी ( बड़सर) से 14 लाख 42 हजार रुपये लॉटरी के नाम पर ठग लिए गये। जानकारी के अनुसार तौसिफ अहमद के कहने पर ही विकास कुमार ने बेबसाइट को बनाकर लोगों को लूटने का काम किया जा रहा था वहीं पुलिस की छानबीन में पाया गया है कि इसी तरह 23 बेबसाईट बनाई गई है जो कि पिछले दिनों से फर्जी आनलाइन तरीके से लोगों को ठगने का काम में लगे हुए है।

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि फर्जी बेबसाइट बनाकर लूटने के मामले में पुलिस ने दो युवकों को पकडा है। उन्होंने बताया कि फर्जी बेबसाइट का मास्टरमांड को पहले ही हैदाराबाद में पकडा गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में बडसर के सोहारी गांव से एक व्यक्ति से 14 लाख से ज्यादा पैसे ऐठनें की षिकायत की थी जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो व्यक्तियों को पकडा है। फिलहाल पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया है। उन्होंने बताया कि मास्टर माइंड को भी शीघ्र हैदराबाद से हमीरपुर लाया जा रहा है।