मारूति ने फ्यूचूरो-ई का टीजर किया जारी,पहली झलक वाकई है बेहद खास

खबरें अभी तक। मारुति सुजुकी ने हाल ही में फ्यूचूरो-ई की टीजर इमेज जारी की है। बता दें कि यह कंपनी की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का ही एक कॉन्सेप्ट है। जानकारी मिली है कि इसे फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया जाना है।

वहीं अगर तस्वीरों को ध्यान से देखें तो फ्यूचूरो-ई को कूपे एसयूवी जैसा डिजाइन दिया गया है। ध्यान से देखें तो इसके बोनट को ऊंचा रखा गया है। इसमें आगे की तरफ एलईडी हेडलैंप और पीछे की तरफ वाई शेप के टेललैंप दिया गया हैं। ये दोनों शोल्डर लाइन के जरिए आपस में कनेक्ट किए गिए हैं।

वहीं मारुति ने इस इलेक्ट्रिक कार के साइज का खुलासा नहीं किया है, लेकिन तस्वीर देखकर कहा जा रहा है कि यह विटारा ब्रेजा से बड़ी हो सकती है। वहीं कयास लगाए जा रहे है कि फ्यूचूरो-ई कई मामलों में जापान में उपलब्ध वैगन-आर ईवी से काफी मिलती जुलती हो सकती है।

बता दें कि कंपनी ने इसकी रेंज, बैटरी कैपेसिटी और फीचर लिस्ट की जानकारी अभी नहीं दी है। लेकिन चर्चाएं हैं कि इसमें वैगन-आर ईवी वाले कुछ फीचर्स एड किए जा सकते हैं। इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की रेंज 200 किलोमीटर से ज्यादा होने की संभावना है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में रिजनरेटिव ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर दिए जानें की बात भी कही जा रही है।

अगर बात करें इसकी लॉन्चिंग की तो भारत में इसे 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। इस कार का कड़ी टक्कर टाटा नेक्सन ईवी और अपकमिंग महिन्द्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक से होगी।