पहाड़े याद करने के आसान तरीके सीखने के लिए एक बार जरुर पढ़े यह ख़बर

ख़बरें अभी तक। सोशल मीडिया में इन दिनों एक अध्यापिका की वीडियो वायरल हो रही है जिसमें वो बच्चों को पहाड़े लिखने के आसान तरीके सिखा रही है। वहीं हमने आपको अपनी पिछली ख़बर में भी एक ऐसी ही वीडियो दिखाई थी जिसमें एक महिला टीचर बच्चों को पहाड़े याद करने के आसान तरीके सिखा रहे थी। उसी तरह सोशल मीडिया में एक और वीडियो वायरल हो रही है। इस वीडियो में अध्यापिका प्राथमिक स्कूल के बच्चों को पहाड़े के ट्रिक्स बता रही है।

महिला अध्यापक को 2 और 3 का पहाड़ा ब्लैक बोर्ड पर करके बताती है जिससे सारे बच्चे इजॉय करके सिख रहे है। आगे अध्यापिका एक बच्चे को बुलाती है जिसका नाम सचिन है उसे वह 4 का पहाड़ा करने को कहती है तो वह छात्र बड़े ही अच्छे तरीके से 4 का पहाड़ा पूरा करता है। इसके बाद टीचर एक लड़की जिसका नाम श्रुति है उसको बुलाती है और उससे 5 का पहाड़ा करवाती है। लड़के की तरह लड़की भी अपना पहाड़ा पूरा करती है।

इसके बाद अध्यापिका बच्चों से कहती इसी तरह हम 6,7,8,9,10 सारे पहाड़े कर सकते है। वहीं लोगों ने इस वीडियो को देखकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी। लोगों ने कहा कि इस तरह की अध्यापिका हर स्कूल में होनी चाहिए ताकि सब बच्चे इतनी आसानी से पहाड़े सिख सके। वहीं बता दें कि यह अध्यापिका सरकारी स्कूल की अध्यापिका है। अगर सभी सरकारी स्कूल में ऐसी अध्यापिका हो तो बच्चों के मन में गणित का भूत नहीं रहेगा। और वे भी इन बच्चों की तरह आसानी से पहाड़े सिख सकेंगे।