मोस्‍ट अवेटेड कॉम्पैक्ट सेडान Aura हुई लॉन्च,जानें शुरूआती कीमत

खबरें अभी तक। ऑटो कंपनी हुंडई की मोस्‍ट अवेटेड कॉम्पैक्ट सेडान Aura की लॉन्च हो गई है। बता दें कि हुंडई ने इस कार की पहली झलक 19 दिसंबर 2019 को ग्राहकों को दिखाई थी। बीते 2 जनवरी को हुंडई ने ”ऑरा” की बुकिंग शुरू करने का ऐलान भी किया था। वहीं इस कार की बुकिंग सिर्फ 10 हजार रुपये में की जा सकती है। तब हुंडई की ओर से बताया गया था कि इस कार की बुकिंग कंपनी की वेबसाइट या उसके डीलरशिप के जरिये की जा रही है।

हुंडई की वेबसाइट से मिली जानकरी के अनुसार आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक के कार्ड से बुकिंग पर 10 फीसदी की छूट भी मिलेगी। वहीं कुछ शर्तों के साथ जीरो प्रोसेसिंग फीस और 100 फीसदी ऑन रोड फाइनेंस की भी सुविधा भी दी जा रही है।

हुंडई Aura के लुक्स के बारे में बताए तो इसका लुक Grand i10 Nios से काफी मिलता नजर आ रहा है। वहीं ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में आपको उपलब्ध होगी। ऑरा के टॉप वेरियंट में एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 5.3-इंच डिजिटल स्पीडोमीटर और एमआईडी, वायरलेस चार्जर और प्रीमियम साउंड सिस्टम दिए जा रहे है। वहीं रियर सेंटर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए है।

वहीं हुंडई Aura की कीमत के बारें में कहे तो साढ़े 5 लाख से 9 लाख रुपये के बीच होने के कयास लगाए जा रहे है। वहीं भारतीय बाजार में इसकी टक्कर मारुति डिजायर, होंडा अमेज, टाटा टिगोर और रेनॉ की आने वाली सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार से मुख्य रूप से होगी।