किन्नौर: 2018 की अपेक्षा 2019-20 में अधिक मामले दर्ज, सबसे ज्यादा मामले आबकारी व नशे से संबंधित

ख़बरें अभी तक।  किन्नौर पुलिस ने वर्ष 2018 के अपेक्षा 19- 1920 में जिला किन्नौर में बहुत ही अच्छा कार्य किया है जिसमें उन्होंने नशे वह आबकारी से संबंधित मामला दर्ज कर जिले में युवाओं को नशे से दूर रखने में सराहनीय कार्य किया है। जिला किन्नौर के डीएसपी विपन कुमार एचपीएस ने कहा कि वर्ष 2019-20 में कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से सन्तोषजनक रहा जिसको बनाए रखने में जिला किन्नौर के लोगों का सहयोग रहा।

गत वर्ष में कुल 338 मामले दर्ज किया गया जो वर्ष 2018 में 318 मामले दर्ज किए गए थे। मामले दर्ज बढने का मुख्य कारण आबकारी और नशे से संबंधित मामले अधिक हुए। डीएसपी किन्नौर विपन कुमार ने कहा कि एम वी एक्ट के अन्दर भी सीट बैल्ट, बिना हेलमेट, शराब पीकर वाहन चलाना सहित अन्य का काफी चालान हुआ है। उन्होंने कहा कि इसका कारण यह रहा कि जिला किन्नोर में हमने नशा अभियान चलाया था।

वहीं जिला किन्नौर में ग्रामीण महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध चिन्ता का विषय रहा है। जिससे महिलाओं को अपराध के खिलाफ अपने अधिकारों की जानकारी नहीं थी। लेकिन अब किन्नौर पुलिस द्वारा महिलाओं को अपराध के खिलाफ अपने अधिकार के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होनें कहा कि वर्ष 2020 में नशाखोरी व दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जनता के साथ मिलकर जो नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चला रखा है। उसे भविष्य में जारी रखा जाएगा ताकि आज की युवा वर्ग नशे की लत से दूर रहे वहीं जिला में ग्रामीण महिलाओं को उनके खिलाफ होने वाले अपराध के बारे में भी जागरूक किया जायगा।