परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश से 10 बच्चों का चयन

खबरें अभी तक। देश भर के सभी स्कूलों में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से तीसरा सीधा प्रसारण दिखाया गया। जिसमें परीक्षा के दौरान टेंशन फ्री कैसे रहना है उसके टिप्स बच्चों को प्रधानामंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दिए गए। हमीरपुर सीनियर सैकेंडरी बाल स्कूल परिसर में भी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का लाइव दिखाया गया और इस दौरान बच्चों ने परीक्षा में तनाव मुक्त होकर परीक्षा देने के लिए गुर सीखे।

आपको बता दें कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के 10 बच्चों का चयन हुआ है जिसमें इन 10 बच्चों द्वारा परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पीएम से रूबरू होने का मौका मिला। रा. व. मा. बाल विद्यालय हमीरपुर में भी परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया जिसमें स्कूल के 400 छात्रों ने भाग लिया व स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में बच्चों को पीएम मोदी के द्वारा परीक्षा के दौरान टेंशन फ्री कैसे रहना है उसके टिप्स दिए गए।

स्कूल की प्रधानाचार्य मंजू ठाकुर ने बताया कि आज स्कूल में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया जिसमें स्कूल के 400 छात्रों ने भाग लिया और परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त कैसे रहना है उसके बारे में जाना। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने बच्चों को बताया कि पढ़ाई के साथ टैक्नोलोजी का भी प्रयोग करें और पढ़ाई के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों में भाग लें। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त रहना है और कडी मेहनत करनी है।

कार्यक्रम देखने के बाद बच्चों ने बताया कि पीएम मोदी के द्वारा बच्चों को परीक्षा से पहले दिए गए मंत्र से सभी छात्रों को फायदा होगा और सीखने को मिलेगा। छात्रों ने बताया कि परीक्षा के समय तनाव मुक्त रहने के लिए परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रश्न पूछे गए है जिससे काफी कुछ सीखने को मिला है।