सीरम के इस्तेमाल से आपके बालों को मिलेगे ये खास फायदें,जानें आप भी

खबरें अभी तक। महिलाएं अक्सर ही अपने बालों को लेकर परेशान रहती है। आज हम आपको बताएंगे आपके बालों के लिए क्यों फायदेमंद है सिरम। जी हां, वैसे तो अगर हम कोई भी प्रोडक्ट मात्रा से अधिक यूज करेगें तो वह निकसान ही करेगा। लेकिन वहीं दूसरी ओर आपको बता दें कि अगर आप अधिकांश बालों पर ड्रायर का इस्तेमाल करती है तो आपको बालों पर सीरम का इस्तेमाल करना चाहिए।

चलिए हम आपको बताते है सीरम इस्तेमाल करने के सही तरीके-

  • गर्म उपकरणों ड्रायर, कलर आदि का उपयोग करने से पहले बालों पर हेयर सीरम का इस्तेमाल करें, इससे बालों के डैमेज होने की आशंका कम हो जाती है। सीरम एक सुरक्षा कवच के रूप में काम करता है, जो बालों को गहराई से पोषण देता है। ये बालों में नमी वापस लाने में मददगार साबित होता है।
  • सीरम का नियमित इस्तेमाल बालों को टूटने से रोकने में मददगार होता है, साथ ही बाल उलझने की समस्या भी दूर होती है। आमतौर पर हेयर सीरम में सिलिकॉन होता है, जो बालों पर परत बनाकर उन्हें चमकदार भी बनाता है।
  • नमी के संपर्क में आने से बाल आमतौर पर डैमेज हो जाते हैं। ऐसे में बालों में सीरम का उपयोग करके उन्हें गर्मी और नमी से बचा सकते है।

चलिए जानते है उन बेस्ट सीरम के बारें में जो खुद एक्सपर्टस इस्तेमाल करने के लिए कहते है-

Livon Serum for Dry & Unruly Hair- एक उत्पाद की आवश्यकता है जो सिर्फ आपके बालों को अल्ट्रा-चमकदार बनाने के लिए फ्रिज़ के माध्यम से काटता है? सूखे, रूखे बालों के लिए यह सबसे अच्छा हेयर सीरम है। आर्गन ऑइल से समृद्ध, इस सुंदरता को विशेष रूप से सूखे, खुरदुरे और अत्यधिक घुंघराले बालों के लिए तैयार किया गया है और सिर्फ एक प्रयोग से झुर्रियों को समाप्त किया जाता है, नमी को संक्रमित किया जाता है और बालों को चिकनाई देता है जो 24 घंटे तक रहता है! नम करने के लिए इस की कुछ बूँदें लागू करें, बस शैंपू किस्में और यह सूख जाता है के रूप में भी अपने बालों को चिकना लग रहा है।

Yves Rocher Anti-Breakage Fortifying Serum- यह एंटी-ब्रेकेज, फोर्टिफाइंग अमृत बाल फाइबर को मजबूत करता है और इसे टूटने से बचाता है। जो अक्सर रेगिस्तान सोना, जोजोबा ऑयल कहलाता है, से प्रभावित है, यह कमजोर बालों के लिए सबसे अच्छा हेयर सीरम है। यह कमजोर, सुस्त किस्में के लिए कोमलता, चमक, शक्ति और कोमलता को पुनर्स्थापित करता है। गैर-चिकना और गैर-चिपचिपा सूत्र त्वचा विशेषज्ञ द्वारा परीक्षण किया जाता है और आपके स्ट्रैंड्स का वजन कम नहीं होता है।

Streax Professional Vitariche Gloss Hair Serum- यह सुस्त बालों के लिए सबसे अच्छा हेयर सीरम है। विटामिन ई के साथ समृद्ध है कि रोम को एक रेशमी चिकनाई के साथ संक्रमित करता है ताकि सबसे अधिक क्षतिग्रस्त, व्यथित बाल चमकदार और फ्रिज़ी-मुक्त दिखें। सूखे बालों पर भी काम करता है और इससे कंघी करना आसान हो जाता है। इसके अलावा, यह एक सुखद, फल गंध है। गीले या सूखे बालों पर स्टाइलिंग प्रोडक्ट के रूप में और ब्लो ड्राई से पहले या बाद में उपयोग करें।