गुरुग्राम : फ़ास्ट टैग मेंटेनेंस नहीं कर रहे वाहन चालक

खबरें अभी तक। साइबर सिटी गुरुग्राम के खेड़की दौला टोल प्लाजा पर फ़ास्ट टैग को लेकर एक बार फिर ट्रायल शुरु किया गया। लेकिन ये ट्रायल आधे घंटे बाद ही बंद करना पड़ा। ट्रायल के दौरान एक किलोमीटर के आसपास लम्बा जाम लग गया। जिसे संभालने के लिए टोल कर्मियों के पसीने छूट गए। मानेसर से दिल्ली जाने वाली एक लेन में 11 बजे के आसपास ट्रायल शुरू हुआ जिससे धीरे धीरे वाहनों में ब्रेक लगना शुरू हो गया। थोड़ी देर बाद जाम इतना लंबा लग गया की इस ट्रायल को महज 11 बजकर 30 मिनट में ही बंद करना पड़ गया।

गुरुग्राम के खेड़की दौला टोल 80 हजार के आसपास गाड़ियों का आवागमन रहता है। अगर फ़ास्ट टैग की बात करे तो 70 परसेंट से ज्यादा लोगो ने फ़ास्ट टैग ले लिया है। लेकिन फ़ास्ट टैग की मेंटेनेंस ना होने के कारण जाम की समस्या उतपन्न हुई । टोलकर्मियों की माने तो आज भी वाहन चालक फ़ास्ट टैग ले रहे है लेकिन उसका मेंटेनेंस ना करने के कारण ऐसी स्तिथि सामने आ रही है । आपको बता दें की 15 जनवरी से कुल दो लेंन छोड़कर सभी लेंन को फ़ास्ट टैग में बदल दिया जायेगा। जिससे उन लोगों को दिक्कत हो सकती है जिन्होंने फ़ास्ट टैग लिया हुआ है। कैश की लाइन में जाम लगने से सभी 25 लेन में भी जाम लग जायेगा जिससे वहां चालकों के साथ साथ आम लोगो को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है!

गुरुग्राम के खेड़की दौला पलाजा पर जहां कुल 25 लेन है जिसमें से 19 लेंन पिछले कई दिनों से फास्टैग के लिए रखा गया है! दो एमरजेंसी के लिए है और 4 अभी कैश के लिए रखा गया है ऐसे में 15 जनवरी का दिन कैश वाहन चालकों के दिन काफी अहम होगा।

Add your comment

Your email address will not be published.