ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी ओपेरा हाऊस को ‘फायर फायटर्स’ की तस्वीरों से किया रोशन

ख़बरें अभी तक। करीब चार महीने का समय बीत चुका है ऑस्ट्रेलिया के जंगल जल रहे हैं। इस आग से अब तक ऑस्ट्रेलिया का 1 लाख वर्ग किलोमीटर क्षेत्र जलकर राख हो चुका है और 50 करोड़ से अधिक जानवरों की मौत हो चुकी है। इसमें स्तनधारी पशु, पक्षी और रेंगने वाले जीव सभी शामिल हैं। आग पर काबू पाने के लिए हजारों दमकल कर्मी काम कर रहे हैं।

वहीं इन जांबाज फायर फायटर्स का शुक्रिया अदा करने के लिए ‘ऑस्ट्रेलिया’ ने शनिवार को उनकी तस्वीरों से सिडनी ओपेरा हाऊस को रोशन किया। दमकल कर्मियों की इन तस्वीरों के साथ सिडनी ओपेरा हाऊस पर थैंक्यू फायर फायटर्स लिखा गया। रिपोर्ट के मुताबिक, इन तस्वीरों को सिडनी ओपेरा हाऊस पर प्रोजेक्ट करने की शुरुआत शनिवार शाम 8:30 बजे हुई थी।

बता दें कि इस आग में अब तक 2000 से ज्यादा घर तबाह हो चुके हैं। मरने वालों की संख्या भी दो दर्जन से अधिक हो चुकी है। मौसम वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि ऑस्ट्रेलिया में गर्म तापमान और आग का खतरा आगे भी बना रहेगा। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा था। इस वीडियो में दिखाया गया था कि अमेरिका से मदद के लिए सिडनी पहुंचे फायर फायटर्स का एयरपोर्ट पर स्थानीय लोगों ने कैसे स्वागत किया था।