कालाअंब के उद्योग में भयानक अग्निकांड, 50 लाख के नुकसान का अनुमान

ख़बरें अभी तक। नाहन- औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब स्थित एक फैक्टरी में भयानक अग्निकांड से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि उद्योग में कामकाज के दौरान भट्टी की प्रेशर ऑयल पाइप फट गई। डीजल पाइप फटने से भट्टी ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते पास पड़ी मशीनरी भी आग ने अपनी चपेट में ले ली। इस दौरान फैक्टरी में अफरा तफरी का माहौल बना रहा।

बताया जा रहा है कि उद्योग में एल्युमिनियम से डाइकास्टिंग मेटल तैयार होता है, जिसका प्रयोग बिजली के खांचे बनाने के लिए किया जाता है। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर चौकी कालाअंब की टीम मौके पर पहुंची। घंटों मशक्कत करने के बाद टीम ने आग पर काबू पाया। दमकल विभाग ने अग्निकांड से 50 लाख रुपये का नुकसान आंका है।

जानकारी के मुताबिक घटना रविवार दोपहर बाद की है। कालाअंब स्थित कोनार्क फैक्टरी में अचानक आग लग गई। आग की ऊंची लपटें देख कर्मियों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। इसके बाद दमकल चौकी कालाअंब को सूचित किया। दमकल विभाग को अग्निकांड की सूचना सवा एक बजे मिली। डेढ़ बजे के करीब विभाग के कर्मी फायर टेंडर लेकर मौके पर पहुंचे।

साथ ही दमकल विभाग नाहन से भी एक फायर टेंडर मौके पर मंगाया। करीब ढाई घंटे की कड़ी मेहनत के बाद विभाग ने आग पर काबू पाया। दमकल चौकी कालाअंब के प्रभारी रामकुमार ने बताया कि आग पर काबू पा लिया है। फैक्ट्री को 50 लाख रुपये के करीब नुकसान पहुंचा है।