जानिए एक ऐसे फोन के बारें में जिसकी बैटरी एक या दो दिन बल्कि चलेगी पूरे हफ्ते

ख़बरें अभी तक। अभी तक आपने हर तरह के फोन इस्तेमाल कर लिए होंगे। फोन की बैटरी ज्यादा चले इसके लिए आपने कई फोन भी खरीदें होंगे। वहीं आज हम आपको एक ऐसे फोन के बारे में बताएंगे.. जिसकी बैटरी एक या दो दिन बल्कि पूरे हफ्ते चलेगी। यकीन नहीं हो रहा है ना…..तो चलिए आपको इस फोन के बारें में बताते हैं।

यूके की कंपनी Zini Mobiles ने दुनिया का सबसे छोटा फोन Zanco tiny t2 लॉन्च किया है। 3G टेक्नोलॉजी से लैस इस फोन का साइज एक अंगूठे के बराबर है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले कंपनी ने Zanco tiny t1 पेश किया है, और यह नया फोन इसी का अपग्रेडेड वर्जन है। इस फोन में यूजर्स को कैमरे की सुविधा भी मिलती है, साथ ही इसमें 13 और खास फीचर्स दिए गए हैं।

इसकी खास बात यह है कि इस फोन का वजन सिर्फ 31 ग्राम और इस 3G डिवाइस में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और SOS मेसेज फंक्शन भी मिलते हैं। फिलहाल फोन को सिर्फ यूएस मार्केट में ही लॉन्च किया गया है, जिसे यूज़र्स आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक कर सकते हैं।

आइए जानते हैं इस फोन की फीचर्स के बारे में…

किकस्टार्टर कैंपेन में शेयर किए गए डीटेल्स के मुताबिक इस छोटे से फोन में मल्टिपल फंक्शंस दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में कैमरा, विडियो रिकॉर्डिंग, MP3 और MP4 प्लैबैक, गेम्स, कैलेंडर जैसे फीचर्स मौजूद है। फोन में कैलेंडर और अलार्म क्लॉक को मैनेज करने का ऑप्शन भी दिया गया है। इतना ही नहीं यूज़र्स इसमें FM रेडियो का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

फोन में कॉलिंग और टेक्स्ट मैसेज की भी सुविधा दी गई है। मेमोरी की बात करें तो कंपनी ने फोन में 32GB तक स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया है। कैमरे की बात करें Zanco Tiny t2 में बिल्ट-इन कैमरा मौजूद है। इसमें एक और खास बात यह है कि फोटो क्लिक करने के बाद यूज़र्स एसडी कार्ड की मदद से फोटो को सीधे अपने दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकेंगे।

वहीं इसकी बैटरी की बात करें तो, इस स्मार्टफोन को एक बार चार्ज करने पर यूज़र्स को 7 दिन का स्टैंडबाई टाइम मिलेगा। कीमत की बात करें तो Zanco tiny t2 को सुपर अर्ली बर्ड रिवॉर्ड में सिर्फ 59 डॉलर (करीब 4,200 रुपये) में खरीदा जा सकता है। लेकिन अब अर्ली बर्ड रिवॉर्ड में इसे 69 डॉलर में (करीब 4,900 रुपये) खरीदा जा सकता है। किकस्टार्टर स्पेशल पैक को इंटरेस्टेड बायर्स इसके बाद 79 डॉलर (करीब 5,600 रुपये) में खरीद सकेंगे।