नए साल में पहली बार घटे पेट्रोल-डीजल के दाम,जानिए नई कीमत

खबरें अभी तक। नए साल में पहली बार आम आदमी को रविवार को यानि आज पेट्रोल और डीजल  की कीमतों में कटौती होने पर राहत मिली है।  जी हां, जनवरी में यह पहली बार हुआ है कि जब तेल सस्ता हुआ है। दिल्ली में रविवार को पेट्रोल 11 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। लेकिन डीजल के भाव में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती हो चुकी है। वहीं रविवार को पेट्रोल और डीजल दोनों के रेट में कटौती दर्ज की गई है। पहली बार इस कटौती के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 75.90 रुपये प्रति लीटर हो गया है।  वहीं एक लीटर डीजल के लिए आपको 69.11 रुपये भुगतान करना होगा।

अगर बात करें चार महानगरों कि तो इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 75.90 रुपए, 78.48 रुपए, 81.49 रुपए और 78.87 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी बढ़कर क्रमश: 69.11 रुपए, 71.48 रुपए, 72.47 रुपए और 73.04 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं।

जैसा कि हम आपको पहले भी जानकारी दें चुके है कि प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल  के दाम लागू किए जाते है। बता दें कि इनकी कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बादल इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है।