Galaxy S11 फरवरी में होगा लॉन्च,फीचर्स होगे जरा हटके

खबरें अभी तक। साउथ कोरियन कंपनी Samsung ने अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च की तारीख की घोषणा  कर दी है। Galaxy S11 को कंपनी Unpacked 2020 इवेंट के दौरान इसको लॉन्च करेगी। यह इवेंट 11 फरवरी 2020 को आयोजित होगा।

लेकिन दूसरी तरफ यह साफ नही है कि Galaxy S11 को Galaxy S20 के नाम से लॉन्च किया जाएगा या नहीं। क्योंकि बीते कुछ समय  से यह रिपोर्ट आ रही है कि कंपनी इस बार Galaxy S11 के बदले Galaxy S20 सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च करने पर विचार कर रही है।

इतना ही नही बल्कि 11 फरवरी को सैन फ्रांसिस्को में Unpacked इवेंट की शुरुआत भारतीय समयानुसार 12.30AM पर हो जाएगी। इवेंट में कंपनी दो द्वारा दो फोन लॉन्च करने की संभावना है। वहीं दूसरी तरफ कयास लगाए जा रहे है कि कंपनी Galaxy S11 सीरीज के साथ Galaxy Fold 2 भी लॉन्च कर सकती है।

बता दें कि सैमसंग ने एक वीडियो टीजर जारी किया है जिसमें New innovative devices लिख है। इस इवेंट में एक से ज्यादा स्मार्टफोन्स लॉन्च होने के भी कयास लगाए जा रहे है। साथ ही कंपनी इस इवेंट में अपना नया Galaxy Buds+ वायरलेस इयरबड्स भी लॉन्च करने पर विचार कर रही है।

Galaxy S11 या Galaxy S20 सीरीज, इसे लेकर अब तक असमंजस का दौर जारी है। नाम का तो पता नही लेकिन यह तो क्लियर है कि इसमें हाई एंड स्पेसिफिकेशन्स दिए जाएंगे। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिए जानें की खबर भी आ रही है। वहीं दूसरा लेंस 48 मेगापिक्सल का, जबकि तीसरा पेरिस्कोप स्टाइल कैमरा मॉड्यूल होगा जिसमें 5X ऑप्टिकल जूम दिया जाएगा।

वहीं अगर बात करें Galaxy Fold 2 की तो यह Fold ऑरिजनल से बेहद अलग हो सकता है। इसकी स्क्रीन Moto Razr की तरह हो सकती है। मतलब इसे अनफोल्ड करके टैबलेट की तरह नहीं बल्कि आम स्मार्टफोन की तरह ही इस्तेमाल कर सकेंगे।