Huawei जल्द लॉन्च करेगा सात कैमरे वाला स्मार्टफोन,लीक्स से मिली जानकारी

खबरें अभी तक। चीन की स्मार्टफोन कंपनी Huawei नए साल के मार्च महीने में एक ओर स्मार्टफोन लॉन्च करने पर विचार कर रही है। कंपनी मार्च में Huawei P40 और Huawei P40 Pro लॉन्च करने की सोच रही है। जिसके मुताबिक खबर है कि कंपनी Huawei P40 Pro में सात कैमरे दिए जाएंगे। अगर कंपनी ऐसा करती है तो ऐसा पहली बार होगा, जब कोई स्मार्टफोन सात कैमरों से लैस होगा।

वहीं गिज़मोचाइना की खबर की मानें तो  स्मार्टफोन को लेकर लीक रिपोर्टस में खुलासा किया है कि Huawei P40 Pro सात कैमरे से लैस हो सकता है। जिसमें पांच रियर कैमरे और दो फ्रंट कैमरे होन की के कयास लगाए जा रहे है। रियर कैमरों में एक वाइड-एंगल लेंस, एक सिने लेंस, एक Time of Flight सेंसर, एक पेरिस्कोप लेंस, जिसमें 10x ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्टिव होगा। वहीं 9x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक टेलीफोटो लेंस या फिर अल्ट्रा-वाइड लेंस होगा।

यह कैमरे बैक में rectangular camera module में फिट होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक P40 Pro की स्क्रीन 6.5 से 6.7 इंच की होने की संभावना है। इस फोन की स्पेशलाइजेशन ये है कि इसका ऑपरेटिंग सिस्टम होने की बात कही जा रही है।वहीं हाल ही में कंपनी के कंज्यूमर बिजनेस के हेड रिचर्ड यू द्वारा जानकारी प्राप्त हुई थी कि P40 सीरीज गूगल के एंड्रॉएड ऑपरेटिंग सिस्टम के बजाय इसके लिए खास बनाए गए ऑपरेटिंग सिस्टम HarmonyOS पर कार्य करने में सक्षम होगा। वहीं अन्य   रिपोर्ट की मानें तो स्मार्टफोन की लीक फोटो में सामने आया है कि फोन के किनारे कर्व्ड हैं, और इसका कलर ब्रीदिंग क्रिस्टल और ब्लैक कलर के वेरिएंट में ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो सकता है।