विटारा ब्रेजा के फेसलिफ्ट वर्जन की पहली झलक आई सामने,लुक है वाकई बेहद खास

खबरें अभी तक। मारूति सुजुकी विटारा ब्रेजा को वैसे तो भारत में लॉन्च हुए तीन साल बीत चुके है। लेकिन अगर बात करें हाल ही की तो कंपनी अब इसके फेसलिफ्ट वर्जन पर काम कर रही है। इस बीच फेसलिफ्ट ब्रेजा की पहली झलक सामने आई है। जिसमें फेसलिफ्ट का लुक वाकई बेहद खास नजर आ रहा है।

अगर बात करें भारत में अप्रैल 2020 से लागू हो रहे बीएस6 नॉर्म्स की तो इसके चलते कंपनी ने डीजल कारों को बंद करने का फैसला किया है। इसी के मद्देनजर कार केवल पेट्रोल इंजन में ही उपलब्ध होगी। वर्तमान विटारा ब्रेजा में 1.3 लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है।

CarDekho की मानें तो फेसलिफ्ट विटारा ब्रेजा की फोटो को ध्यान से देखें तो फ्रंट डिजाइन बेहद निट एंड क्लीन नजर आ रहा है। इस में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ एलईडी हेडलैंप भी दिए गए हैं। न्यू विटारा ब्रेजा की फ्रंट ग्रिल को पहले की तरह ही देखा गया है, अगर इसके नीचे की तरफ ध्यान दें तो मारुति ने इसमें फॉग लैंप एनक्लोजर दिए हैं। वहीं यह पहले से ज्यादा सिंपल दिखाई दें रहे है।

वहीं अब अगर बात करें इसके इंजन की तो उसमें काफी कुछ अलग देखने को मिलेगा। जैसे नई मारुति विटारा ब्रेजा में बीएस6 नॉर्म्स वाला नया 1.5 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन, माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ देने की संभावना है। वहीं दुसरी ओर इंजन मारुति सुजुकी सियाज, अर्टिगा और एक्सएल6 में भी दिया गया है। यह इंजन 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प प्राप्त होगा।

वहीं आपको बता दें कि 2020 मारुति विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किए जाने की संभावना है। वहीं मौजूदा मारुति विटारा ब्रेजा की प्राइस 7.63 लाख से 10.37 लाख रुपये के आस-पास है। इस कार के कंपेरिजन की बात करें तो इसमें टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू जैसी पॉपुलर गाड़ियां मौजूद हैं।