स्वच्छता सर्वेक्षण में फिर पिछड़ा चंडीगढ़, पहली तिमाही में 11वां और दुसरी तिमाही में 27वां अंक मिला

खबरें अभी तक। स्वच्छता सर्वेक्षण रैंकिंग में चंडीगढ़ फिर से पिछड़ गया है. इस बार की दूसरी तिमाही में नगर निगम को 27वां स्थान हासिल हुआ है. पहली तिमाही में नगर निगम को स्वच्छता रैंकिंग में 11वां स्थान हासिल हुआ था. ऐसे में अब नगर निगम को चंडीगढ़ की रैंकिंग सुधारने के लिए अब और चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

चंडीगढ़ की रैंकिंग सुधारने के लिए अब और चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। केंद्र सरकार की सर्वे टीम हर तीसरे महीने शहर में आकर सर्वे कर रही है. इस बार की दूसरी तिमाही में नगर निगम को 27वां स्थान हासिल हुआ है. वर्ष 2019 की पहली तिमाही अप्रैल से जून की रैंकिंग में 11वां स्थान आया था, जिसमें चंडीगढ़ को 1283.3 अंक मिले थे। अब दूसरी तिमाही में 27वां स्थान हासिल हुआ है। इसमें कुल 1141.83 अंक मिले हैं।

टीम की ओर से पहले अप्रैल से लेकर जून तक, फिर जुलाई से लेकर सितंबर और अक्तूबर से दिसंबर तक का सर्वे कर शहर की रैंकिंग तय की जाएगी. इसके बाद जनवरी में वार्षिक मूल्यांकन किया जाएगा। इसी के आधार पर शहर को स्वच्छता रैंकिंग में अंक मिलेंगे और फाइनल रैंकिंग तय की जाएगी. वहीँ नगर निगम का कहना है जुलाई में गारबेज प्रोसेसिंग प्लांट में हमारी गाड़ियों को वजन कराने के लिए रात के दो दो बजे तक खड़े रहना पड़ता था। इसके कारण रैंकिंग में कमी आई है। गारबेज प्रोसेसिंग के मार्क्स कम आए हैं.. आगे हमारा सुधार होगा…इसकी तैयारी कर ली गई है.