बेंगलुरु मेट्रो टोकन चोरी होने की घटना सामने आई है

खबरें अभी तक। भारतीय रेलवे में ऐसा अक्सर होता है कि जब भी कोई सुविधाएं आम लोगों के लिए शुरु की जाती है तो कुछ लोग उसमें से कोई ना कोई सामान चुरा लेते हैं. लेकिन अब बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड भी इसी तरह की समस्या से जूझ रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  बेंगलुरु मेट्रो टोकन चोरी होने की घटना से जूझ रहा है. यहां के नम्मा मेट्रो के यात्री 20 अक्टूबर, 2011 से लेकर अब तक कुल 35 लाख रुपए की 1.78 लाख टोकन अपने साथ ले जा चुके हैं.

हैरान करने वाली बात तो यह कि लोग ऐसा इसलिए करते हैं, क्योंकि उन्हें टोकन का शानदार डिजाइन पसंद है. इसका खुलासा एक आरटीआई के तहत मिली जानकारी में हुआ है.

मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक, मेट्रो सेवा की शुरुआत के बाद से स्मार्ट कार्ड की बिक्री में काफी बढ़ी है, लेकिन अधिकांश यात्री अब भी टोकन पसंद करते हैं.

कार्ड की बिक्री बढ़े इसके लिए बेंगलुरु मेट्रो ने टोकन खोने पर जुर्माना 200 रुपये तक बढ़ा दिया, जो पहली 50 रुपये होता था. इसके बावजूद लोग टोकन ही खरीदते हैं. बताया जा रह है कि 7 साल से टोकन चोरी रोकने के लिए बेंगलुरु मेट्रो के अफसर लाख कोशिश कर चुके हैं, लेकिन अब तक उन्हें कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई है.